यहां पर 100 कोरोना मरीजों में से मात्र 20 मरीज निकले पॉजीटिव
यहां पर 100 कोरोना मरीजों में से मात्र 20 मरीज निकले पॉजीटिव
Share:

भारत में महामारी की सबसे अधिक मार महाराष्ट्र झेल रहा है. प्रदेश में सोमवार को महामारी के 7,924 नये केस सामने आने के साथ संक्रमितों की तादाद बढ़कर 3 लाख 83 हजार 723 तक पहुंच गई है. इस बीच राहत की न्यूज मुंबई से है. टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाए जाने से कोरोना की पॉजिटिविटी रेट में गिरावट आई है. मुंबई में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 20 फीसद  के नीचे आ गया है, यानी अब हर 100 सैंपल की टेस्टिंग के बाद केवल 20 से भी कम लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है.

राम मंदिर के भूमि पूजन में पूर्व CJI रंजन गोगोई को भी बुलाएं, अधीर रंजन का ट्वीट

बीएमसी के अनुसार, कोरोना के नए रोगियों की तादाद में कमी दर्ज होने लगी है. सोमवार को मुंबई में महामारी के 1,033 नए मामले दर्ज हुए. उपचार से स्वस्थ होने के पश्चात 1,706 लोगों को घर भेज दिया गया है. चिकित्सालय में रोज भर्ती होने वाले मरीजों की तुलना में अधिक लोग डिस्चार्ज हो रहे हैं. बीएमसी के आंकड़ों के अनुसार, 23 से 27 जुलाई के मध्य मुंबई में रोग के 5,557 नए केस दर्ज हुए हैं. इसी दौरान 6,826 लोग कोरोना से रिकवर भी हुए.

सुशांत सिंह की बहन ने दी जानकारी, पहले ही परिवार बड़े भाई को खो चूका था

कोरोना संक्रमण की वजह से 227 और लोगों की जान जाने से प्रदेश में मरने वालों की तादाद बढ़कर 13,883 पहुंच गई है. महाराष्ट्र में अब एक्टिव मामले की तादाद 1 लाख 47 हजार 592 है. प्रदेश में अब तक कुल 19 लाख 25 हजार 399 लोगों की परीक्षण की गई है.हेल्थ बुलेटिन के मुूताबिक, महाराष्ट्र में सोमवार को 8706 लोगों ने कोरोना महामारी को मात दी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. प्रदेश में अब तक कुल 2 लाख 21 हजार 944 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. महाराष्ट्र स्वास्थ्य महकमे के अनुसार, प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़कर 57.84 फीसद हो गया है.

सरकार ने लांच किया नया ऐप, बताएगा गोल्ड की क्वालिटी

Indian Army Dharmasala में सैनिक के पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं पास जल्द करें आवेदन

पीएम मोदी ने किया तीन नई लैब का उद्घाटन, बोले- कोरोना के खिलाफ जंग में मिलेगी ताकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -