कोरोना के बाद इस अज्ञात बीमारी ने मचाया हाहाकार, कई बच्चों की गई जान
कोरोना के बाद इस अज्ञात बीमारी ने मचाया हाहाकार, कई बच्चों की गई जान
Share:

भोजपुर: बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ भोजपुर जिले में एक ऐसी अज्ञात बीमारी दलित टोले में फैल रही है, जिसकी चपेट में अब तक एक एक कर 11 बच्चे आ गए हैं। घटना चरपोखरी प्रखंड के नगरी गांव की है। यहां इस अज्ञात बीमारी से 2 बच्चों की जान चली गई है। वहीं 9 बच्चे अभी भी बीमार हैं। सभी बीमार बच्चों की आयु 1 से 2 वर्ष के बीच बताई जा रही है। हालांकि, चिकित्सक इसे खसरा करार दे रहे हैं। मगर अभी भी चिकित्सकों की टीम कई बच्चों में दिख रहे लक्षणों की जांच में लगी है।

चरपोखरी के नगरी स्थित दलित टोला में बीते 5 दिनों से फैली इस बीमारी की खबर प्राप्त होते ही चिकित्सकों की एक पूरी टीम टोले में मेडिकल कैम्प लगाकर बीमार बच्चों के इलाज में लगी है। चिकित्सकों के अनुसार, सभी बच्चे मीजल्स आउटब्रेक नामक बीमारी से ग्रसित हैं जिसे सामान्य रूप से लोग बड़ी माता या छोटी माता कहते हैं। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉक्टर संजय कुमार सिन्हा के अनुसार, बीमार बच्चों के परिवार वालों ने जागरूकता के अभाव में चिकित्सकों से संपर्क न करते हुए झाड़-फूंक से उपचार करना आरम्भ कर दिया, जिसके कारण दो बच्चों की मौत हो गई। फिलहाल, नगरी के दलित टोले में उपस्थित हर घर में स्वास्थ्य विभाग की टीम घूम-घूमकर सभी बच्चों के उपचार में जुटी है। इधर भोजपुर सिविल सर्जन के निर्देश पर बीमार बच्चों के उपचार के लिए आरा सदर चिकित्सालय में 8 बेड रिजर्व कर दिए गए हैं जहां एक बच्चे का उपचार भी चल रहा है।

दूसरी तरफ, चिकित्सालय में उपचार कराने आई एक बीमार बच्चे की मां रेशमी देवी ने बताया कि उनके बेटे ने अचानक से खाना पीना छोड़ दिया। इस बीमारी से ग्रसित होकर अब आंख भी नहीं खोल रहा है। वही मेडिकल टीम मौके पर पहुंच एक बच्चे का टेस्ट कर बीमारी का पता लगाने में जुटी हुई है।

पंजाब से बिहार तक कोहरे की चादर, 36 ट्रेनें लेट, बारिश और बढ़ाएगी आफत

हाईवे किनारे स्थित मस्जिद से टकराकर पलटा कंटेनर, ड्राइवर और 40 भैंसों की मौत

112 फुट ऊंची 'आदियोगी' की दूसरी प्रतिमा का होगा अनावरण, उपराष्ट्रपति धनखड़ होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -