112 फुट ऊंची 'आदियोगी' की दूसरी प्रतिमा का होगा अनावरण, उपराष्ट्रपति धनखड़ होंगे शामिल
112 फुट ऊंची 'आदियोगी' की दूसरी प्रतिमा का होगा अनावरण, उपराष्ट्रपति धनखड़ होंगे शामिल
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले में स्थित भगवान शिव आदियोगी की प्रतिमा का नाम गिनीज बुक ऑफ रेकॉर्ड में दर्ज है। वहीं, अब ऐसी ही एक और भव्य प्रतिमा का अनावरण कर्नाटक की राजधानी बेंगुलुरु के पास चिक्काबल्लापुरा में सद्गुरु सन्निधि में होने जा रहा है। यह प्रतिमा भी 112 फीट ऊंची होगी। यह बिलकुल ईशा योग सेंटर कोयंबटूर की मूर्ति का ही प्रतिरूप होगी, जिसमें आदियोगी भगवान शिव का चेहरा बनाया गया है। अनावरण के कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, कर्नाटक के सीएम बासवराज बोम्मई और ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु जग्गी वासुदेव मौजूद रहेंगे। 

आदियोगी की मूर्ति के अनावरण से पहले ही 21 दिन की आदियोगी रथयात्रा आरंभ की गई थी। इस यात्रा के माध्यम से लोगों को अनावरण के कार्यक्रम में बुलाया भी जा रहा है। इस कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट सद्गुरु ऐप, यूट्यूब चैनल और इंस्टाग्राम पर भी देखा जा सकता है। इस मूर्ति के अनावरण के बाद 14 मिनट का लाइट ऐंड साउंड शो होगा, जिसका नाम आदियोगी दिव्य दर्शन दिया गया है। बता दें कि ईशा फाउंडेशन योग आश्रम कोयंबटूर में निर्मित प्रतिमा को भारत सरकार ने 'अतुल्य भारत' जगहों में शामिल किया है। 

इसके साथ ही इस मूर्ति को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल किया गया है। विश्व में यह अकेली इतनी ऊंची सिर्फ चेहरे वाली प्रतिमा है। बताया जा रहा है कि 15 जनवरी के बाद रोज़ाना शाम को आदियोगी दिव्य दर्शन का आयोजन किया जाएगा । लोग यहां पहुंचकर लाइट और  साउंड शो का लुत्फ़ उठा सकते है। इसके साथ ही मकर संक्रांति के अवसर पर सद्गुरु सन्निधि में ग्रैंड फंक्शन किया जाएगा। 

'मैंने राहुल गांधी को मार डाला है..', पत्रकारों से ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी ?

JNU की पूर्व छात्र शेहला रशीद पर चलेगा मुकदमा, पिता अब्दुल पहले ही बता चुके हैं 'देशद्रोही'

देश को जल्द मिलने वाली है एक और वंदे भारत ट्रेन, इस दिन पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -