तालिबान के छह महीने के शासन में अफ़ग़ान के लोग निराश : रिपोर्ट
तालिबान के  छह महीने के शासन में अफ़ग़ान के लोग निराश : रिपोर्ट
Share:

 

तालिबान ने शांति और धन के एक नए युग का वादा किया था, लेकिन छह महीने बाद, देश में कुछ ही अपने नए अधिपति से संतुष्ट हैं। एक लाख से अधिक अफगान प्रतिशोध, उत्पीड़न और बिगड़ती मानवीय और आर्थिक स्थिति से बच गए हैं। कुल 23 मिलियन व्यक्ति, या देश की 39 मिलियन की आबादी का लगभग आधा हिस्सा भूखा है। कुपोषण से एक लाख से अधिक बच्चों की जान को खतरा है। रिपोर्ट के अनुसार, संघर्ष की समाप्ति के बावजूद 35 लाख अफगान आंतरिक रूप से विस्थापित हैं।

स्थिति ने इस विचार पर विराम लगा दिया है कि तालिबान, जिसकी सरकार अभी भी दुनिया भर में गैर-मान्यता प्राप्त है, कभी भी अफगानिस्तान के आधे मृत संविधान में निहित स्वतंत्रता और स्वतंत्रता का सम्मान कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय मदद और व्यापार में गिरावट के साथ, कई अफ़गानों की उम्मीदें बेहतर जीवन के लिए आशावाद से सामान्य जीवन की ओर स्थानांतरित हो गई हैं।

तालिबान के अधिग्रहण से पहले से ही अफगानिस्तान दुनिया के सबसे गरीब और सहायता पर निर्भर देशों में से एक था। रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान द्वारा अपने कट्टर इस्लामी अमीरात को बहाल करने के बाद कई विदेशी फर्मों और सहायता संगठनों ने विदेशी बलों की वापसी से पहले वापस ले लिया, और सरकार को विदेशी समर्थन पूरी तरह से रोक दिया गया।

ऑस्ट्रियाई सरकार मार्च में अधिकांश कोविड -19 नियमो को कम करेगी

कनाडा सरकार ने ट्रक विरोध प्रदर्शनों को समाप्त करने के लिए कदमों की रूपरेखा तैयार की

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम पर यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ टिप्पणी का आरोप लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -