कनाडा सरकार ने ट्रक विरोध प्रदर्शनों को समाप्त करने के लिए कदमों की रूपरेखा तैयार की
कनाडा सरकार ने ट्रक विरोध प्रदर्शनों को समाप्त करने के लिए कदमों की रूपरेखा तैयार की
Share:

ओटावा - कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा सार्वजनिक आपातकाल की स्थिति की घोषणा के एक दिन बाद, सरकार ने ट्रक विरोध प्रदर्शनों और नाकाबंदी को समाप्त करने के लिए अतिरिक्त कदमों की घोषणा की। रिपोर्टों के अनुसार, नाकाबंदी में शामिल किसी भी व्यक्ति से शांतिपूर्ण और तुरंत अपने समुदायों में लौटने का आग्रह किया जाता है, मंगलवार को पब्लिक सेफ्टी कनाडा द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार।

"इन नाकाबंदी को हटा दिया जाना चाहिए, और संघीय सरकार सभी उपलब्ध विकल्पों का पीछा करेगी," विज्ञप्ति में कहा गया है। सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री मार्को मेंडिसिनो ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि वे इस सप्ताह 19-दिवसीय कब्जे को समाप्त होते देखना चाहते हैं, ओटावा निवासियों को आश्वासन देते हुए कि शहर की अराजकता जल्द ही समाप्त हो जाएगी। "कोई भी पिछले तीन की तरह एक और सप्ताहांत नहीं चाहता है। और पुलिस के साथ मेरी चर्चाओं ने मुझे आश्वस्त किया है कि वे इसे पूरी तरह से समझते हैं, और अब हम उन पर अपना काम करने के लिए भरोसा करते हैं "मेंडिसिनो ने टिप्पणी की।

मंत्री ने कहा कि पुलिस जल्द ही शहर के डाउनटाउन कोर में "नो-गो" ज़ोन स्थापित करेगी, और जो लोग छोड़ने से इनकार करते हैं, उन्हें जुर्माना या जेल के समय, या दोनों का सामना करना पड़ेगा। मेंडिसिनो ने कहा कि अधिकारी अतिरिक्त ठोस बाधाएं खड़ी करेंगे और ओटावा की सड़कों से भरे ट्रकों को हटाने के लिए निजी टो ट्रक कंपनियों पर दबाव डालेंगे।

मारिब में, यमन के रक्षा मंत्रालय के एक सैन्य काफिले को निशाना बनाकर कार बम विस्फोट

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम पर यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ टिप्पणी का आरोप लगाया

यूनिसेफ ने सोमालिया में गंभीर कुपोषण से निपटने के लिए 7 मिलियन अमरीकी डालर की मांग की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -