ऑस्ट्रियाई सरकार मार्च में अधिकांश कोविड -19 नियमो को कम करेगी
ऑस्ट्रियाई सरकार मार्च में अधिकांश कोविड -19 नियमो को कम करेगी
Share:

हाल के उच्च संक्रमणों के बावजूद, ऑस्ट्रिया ने 5 मार्च तक अपने अधिकांश कोविड -19 प्रतिबंधों को उठाने की योजना की घोषणा की है। सूत्रों के अनुसार, ऑस्ट्रियाई सरकार ने इस महीने की शुरुआत में कोरोनोवायरस प्रतिबंधों में ढील दी थी, यह दावा करते हुए कि देश के अस्पतालों में स्थिति शांत हो गई थी। 

ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टीकाकरण, वायरस से उबरना या नकारात्मक परीक्षा परिणाम, साथ ही अधिकांश अन्य प्रतिबंध 5 मार्च को समाप्त कर दिए जाएंगे।

रेस्तरां और बार को जल्दी बंद करने का समय हटा दिया जाएगा और नाइट क्लबों को फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, अस्पतालों और नर्सिंग होम जैसे उच्च जोखिम वाले स्थानों में मास्क की आवश्यकता रहेगी। "हमने अभी तक महामारी पर विजय प्राप्त नहीं की है," नेहैमर ने ऑस्ट्रिया में ऑस्ट्रियाई प्रसारण निगम (ओआरएफ) को बताया, हालांकि उन्होंने कहा कि चीजें दिख रही हैं। हाल के हफ्तों में, ऑस्ट्रिया में दैनिक संक्रमण 30,000 के आसपास मँडरा रहा है।

सीमाओं में ढील के बावजूद, ऑस्ट्रियाई स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को संकेत दिया कि वे फरवरी की शुरुआत में लागू किए गए वैक्सीन जनादेश को लागू करना जारी रखेंगे। नतीजतन, ऑस्ट्रिया में सभी वयस्कों को कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाया जाना चाहिए।

इसके बावजूद, ऑस्ट्रियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ने कहा कि व्यापक वैक्सीन जनादेश की उपयुक्तता का आकलन करने के लिए एक विशेषज्ञ आयोग का गठन किया गया है, जो कि किसी भी यूरोपीय संघ के देश में अपनी तरह का पहला है।

दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री इस सप्ताह जी-20 शिखर सम्मेलन में वर्चुअली शामिल होंगे

कनाडा सरकार ने ट्रक विरोध प्रदर्शनों को समाप्त करने के लिए कदमों की रूपरेखा तैयार की

मारिब में, यमन के रक्षा मंत्रालय के एक सैन्य काफिले को निशाना बनाकर कार बम विस्फोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -