'मुसलमान बन जाओ वरना..', गाँव के एकलौते दलित परिवार को कट्टरपंथियों की धमकी, FIR दर्ज
'मुसलमान बन जाओ वरना..', गाँव के एकलौते दलित परिवार को कट्टरपंथियों की धमकी, FIR दर्ज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के कुंडकला गांव में रहने वाले एक दलित परिवार को अपने समुदाय के प्रभावशाली मुसलमानों से धमकी और जबरदस्ती का सामना करना पड़ रहा है। वाल्मिकी जाति से संबंधित परिवार ने या तो इस्लाम अपनाने या अपनी जमीन खाली करने के लिए धमकियों और दबाव की सूचना दी है। परिवार के मुखिया साधुराम ने चल रहे उत्पीड़न के संबंध में सहारनपुर पुलिस को एक औपचारिक शिकायत सौंपी है।

साधुराम ने अपनी शिकायत में बताया कि वह 1967 से धलावाली गांव के निवासी हैं, लेकिन धलावाली में बाढ़ के कारण उन्हें कुंडकला गांव में जाना पड़ा। उनका आरोप है कि असलम, नियाज़, इजाज, सोनू, आमिर, कामिल, सलीम और काला सहित मुस्लिम व्यक्तियों का एक समूह उन्हें अपनी जमीन छोड़ने की धमकी दे रहा है। कथित तौर पर धमकियों में इस्लाम में रूपांतरण की मांग शामिल है, चेतावनी के साथ कि अनुपालन में विफलता के परिणामस्वरूप उसे और उसके परिवार को नुकसान होगा, साथ ही उनकी संपत्ति भी जब्त कर ली जाएगी।

स्थिति की गंभीरता को व्यक्त करते हुए, साधुराम ने कहा, "वे हमें यह कहकर धमकाते हैं, 'तुम्हें अपने परिवार के साथ इस्लाम कबूल करना होगा अन्यथा हम तुम्हें और तुम्हारे परिवार को मार डालेंगे और सारी जमीन पर कब्जा कर लेंगे।'' उत्पीड़न के कारण, साधुराम के परिवार के बाकी सदस्य पहले ही घर छोड़ चुके हैं और अलग-अलग शहरों में स्थानांतरित हो गए हैं। इसके अलावा, साधुराम ने समूह पर न केवल उनके परिवार की जमीन बल्कि गांव में पंचायत भवन के लिए निर्धारित जमीन पर भी अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाया।

मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में, साधुराम ने कुंडकला गांव में धार्मिक गतिशीलता पर प्रकाश डाला, उन्होंने कहा, "हम कुंडकला गांव से हैं। गांव में वाल्मिकी समुदाय का हमारा एकमात्र घर है। गांव में बाकी सभी लोग मुस्लिम हैं। मुझ पर हमला करने के बाद, वे अब मेरा घर हड़पने की कोशिश कर रहे हैं। उनकी मांग है कि या तो हम इस जगह से भाग जाएं या इस्लाम अपना लें। हमें धमकी दी गई है।"

साधुराम ने यह भी दावा किया कि ये मुस्लिम व्यक्ति हिंदुओं के जबरन धर्म परिवर्तन में लगे हुए हैं और उनकी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, उन्होंने हिंदू परिवारों की महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगाए और समूह पर हथियारों की तस्करी में शामिल होने का आरोप लगाया। साधुराम ने पुलिस से धमकियों और उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया।

कहां जा रहे हो? पूछने पर भड़के BJP नेता, युवक को मार दी गोली

मीठी सुपारी खाने की लत ने शख्स को बना दिया 'चोर', उठा लिया ये बड़ा कदम

प्रेग्नेंट हुई 16 वर्षीय बेटी तो आगबबूला हुआ पिता, कर डाली 61 साल के बुजुर्ग की हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -