'INDIA गठबंधन को कब्जे में लेकर खड़गे को PM बनाना चाहती थी कांग्रेस..', JDU नेता केसी त्यागी के आरोप
'INDIA गठबंधन को कब्जे में लेकर खड़गे को PM बनाना चाहती थी कांग्रेस..', JDU नेता केसी त्यागी के आरोप
Share:

पटना: जनता दल (यूनाइटेड) (जेडीयू) के विपक्ष के महागठबंधन से हटने और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में फिर से शामिल होने के तुरंत बाद, जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कांग्रेस की कड़ी आलोचना की, उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी एक "षड्यंत्र" के माध्यम से INDIA गुट का नेतृत्व कब्जा करना चाहती है। त्यागी ने दावा किया कि कांग्रेस ने 19 दिसंबर को दिल्ली में हुई बैठक में प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया, जो मुंबई बैठक के दौरान किए गए पहले के फैसले से हटकर था, जहां सर्वसम्मति से बिना PM फेस के लोकसभा चुनाव लड़ने पर सहमति बनी थी।  

त्यागी ने कांग्रेस पर भारत गठबंधन का नेतृत्व अपने हाथ में लेने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा, ''कांग्रेस INDIA गठबंधन का नेतृत्व छीनना चाहती थी। 19 दिसंबर को हुई बैठक में एक साजिश के तहत INDIA गठबंधन का नेतृत्व हासिल करने की कोशिश की गई।'' ,मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम (पीएम चेहरे के तौर पर) प्रस्तावित किया गया था। इससे पहले मुंबई में हुई बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि बिना किसी पीएम चेहरे के INDIA गठबंधन चलेगा। एक साजिश के तहत ममता बनर्जी से खड़गे का प्रस्ताव करवाया गया की पीएम चेहरे के रूप में उनका नाम दें।"

उन्होंने आगे दावा किया कि कांग्रेस ने मामले की तात्कालिकता को दरकिनार करते हुए सीट-बंटवारे की बातचीत को लंबा खींचा। त्यागी के अनुसार, सीट-बंटवारे की चर्चा में देरी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ प्रभावी योजनाओं के निर्माण में बाधा उत्पन्न हुई और अन्य दलों ने शीघ्र सीट आवंटन की आवश्यकता पर जोर दिया।

जवाब में, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्वीकार किया कि उन्हें नीतीश कुमार के गठबंधन से बाहर निकलने के इरादे के बारे में पता था, उन्होंने इसके लिए अवसरवादी राजनीति को जिम्मेदार ठहराया और कहा, "देश में 'आया राम-गया राम' जैसे कई लोग हैं।" अगर वह रुकना चाहते तो रुक जाते, लेकिन वह जाना चाहते हैं। इसलिए यह बात हमें पहले से ही पता थी, लेकिन इंडिया गुट को बरकरार रखने के लिए अगर हम कुछ गलत कहेंगे तो गलत संदेश जाएगा।'' खड़गे ने खुलासा किया कि लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने उन्हें नीतीश कुमार के फैसले की जानकारी दी थी।

'मुसलमान बन जाओ वरना..', गाँव के एकलौते दलित परिवार को कट्टरपंथियों की धमकी, FIR दर्ज

'कूड़ा फिर से कूड़ेदानी में..', नितीश कुमार के इस्तीफे पर लालू की बेटी के बिगड़े बोल

बिहार की राजनीति में फिर हुआ उलटफेर, लालू पर आरोप लगाकर नीतीश कुमार ने CM पद से दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -