"देव तो देश" और "राम से राष्ट्र"..! मन की बात में क्या-क्या बोले पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल के पहले मन की बात प्रसारण के दौरान अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह के एकीकृत प्रभाव पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह आयोजन देश की सामूहिक ताकत को प्रदर्शित करते हुए लाखों लोगों को एक साथ लाया।

भगवान राम के शासन को संविधान निर्माताओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बताते हुए मोदी ने 22 जनवरी को अयोध्या में 'देव से देश' और 'राम से राष्ट्र' पर अपनी चर्चा का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, "सबकी भावना एक है, सबकी भक्ति एक है। सबकी वाणी में राम हैं, सबके हृदय में राम हैं।"

इस दौरान देशभर में लोगों ने सामूहिक रूप से दिवाली मनाते हुए 22 जनवरी की शाम को राम भजन गाए और 'राम ज्योति' जलाई। मोदी ने बताया कि सामूहिक शक्ति का यह प्रदर्शन विकसित भारत के प्रति देश की प्रतिबद्धता की नींव को दर्शाता है। अपना ध्यान केंद्रित करते हुए, मोदी ने हाल के पद्म पुरस्कार विजेताओं की सराहना की, और इस बात पर जोर दिया कि कई लोग जमीनी स्तर पर काम कर रहे थे, जिन्होंने सुर्खियों से दूर रहकर महत्वपूर्ण बदलाव किए। उन्होंने पद्म पुरस्कार प्रणाली को लोगों के योगदान की मान्यता में बदलने पर संतोष व्यक्त किया।

एक अलग घटनाक्रम में, एक गांव में तनाव बढ़ गया क्योंकि पुलिस ने एक खंभे से हनुमान केसरिया झंडा हटाए जाने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी। ग्रामीणों ने हटाने का विरोध किया और मांड्या एसपी ने संकेत दिया कि यह ग्राम पंचायत और सीईओ (जिला कलेक्टर) का निर्णय था। विरोध के बीच आख़िरकार झंडा उतार दिया गया।

'INDIA गठबंधन को कब्जे में लेकर खड़गे को PM बनाना चाहती थी कांग्रेस..', JDU नेता केसी त्यागी के आरोप

'मुसलमान बन जाओ वरना..', गाँव के एकलौते दलित परिवार को कट्टरपंथियों की धमकी, FIR दर्ज

'कूड़ा फिर से कूड़ेदानी में..', नितीश कुमार के इस्तीफे पर लालू की बेटी के बिगड़े बोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -