भारत ने PAK से कहा ले जाओ दुजाना का शव, लेकिन बदले में दिया ऐसा जवाब
भारत ने PAK से कहा ले जाओ दुजाना का शव, लेकिन बदले में दिया ऐसा जवाब
Share:

नई दिल्ली : कश्मीर के पुलवामा में कल हुए एनकाउंटर में मारे गए लश्कर के टॉप कमांडर अबू दुजाना के शव को पाकिस्तान ने लेने से इंकार कर दिया. इस मामले में भारत ने पाक को घेरने की तैयारी की थी, लेकिन पाक ने दुजाना के शव को लेने से इंकार कर दिया है.

जानकारी देते चले की आतंकियों को ढेर किये जाने के बाद उनका अंतिम संस्कार भारत में ही किया जाता है लेकिन इस बार लश्कर के कमांडर दुजाना को मौत की घाट उतारने के बाद भारत ने पाकिस्तानी उच्चायोग को शव सौंपने का आवेदन दिया था जिसके जवाब में शव लेने से इंकार करते हुए पाकिस्तान ने कहा कि भारत इसे कूटनीतिक फायदे के इस्तेमाल कर रहा है. सूत्रों का मानना है कि पाकिस्तानी पक्ष का कहना है कि इससे पहले मारे गए पाकिस्तानी आतंकियों का अंतिम संस्कार सुरक्षाबल भारत में कर देते हैं लेकिन इस बार मामले को भारत तूल दे रहा है.

पुलवामा में मारा गया अबु दुजाना पाकिस्तान का रहने वाला था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अबु दुजाना की सारी जानकारियां इकट्ठी की. पुलिस ने उसके घर का पता, परिवार के सदस्यों की जानकारी जुटाने के बाद दुजाना के शव को पाकिस्तान उच्चायोग को सौंपने की सूचना दी लेकिन पाकिस्तानी दूतावास की ओर से उसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया गया.

अब अबू इस्माइल बना लश्कर का नया कमांडर

दुजाना की मौत के बाद कश्मीर की बेटियों को राहत, गर्लफ्रेंड बनी लश्कर के कमांडर की मौत की वजह

दुजाना के एनकाउंटर के बाद घाटी में बढ़ी हिंसा

सेना को बड़ी सफलता : 35 लाख का इनामी लश्कर कमांडर अबू दुजाना ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -