अब अबू इस्माइल बना लश्कर का नया कमांडर
अब अबू इस्माइल बना लश्कर का नया कमांडर
Share:

श्रीनगर : कल मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों द्वारा मुठभेड़ में मारे गए लश्कर कमांडर के दुर्दांत आतंकी अबु दुजाना की जगह अब अबु इस्माइल को लश्कर का नया कमांडर नियुक्त किया गया है . बता दें कि अबु इस्माइल वही आतंकी है, जिसने पिछले महीने अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया था.जिसमें 7 यात्रियों की मौत हो गई थी.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी आतंकी अबू इस्माइल करीब तीन साल पहले कश्मीर में आया था. इसके बाद उसे साउथ कश्मीर में लश्कर का कमांडर बना दिया गया. वह पंपोर इलाके में रहकर आतंकी वारदातें कर रहा है. हिजबुल मुजाहिद्दीन के सुप्रीम कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद ही इस्माईल ने अपनी सक्रियता बढ़ाई.

बताया जा रहा है कि कश्मीर घाटी में नोटबंदी के बाद बैंक और एटीएम लूट की वारदातों के पीछे अबु इस्माइल का ही हाथ है. गत दिसंबर में सेना के साथ हुई मुठभेड़ में इस्माइल फंस तो गया था, लेकिन फिर सेना को चकमा देकर भाग निकला था.आज इस्माइल घाटी में आतंक का पर्याय बन चुका है . उसे लश्कर कमांडर अबु दुजाना का काफी करीबी माना जाता था .इसलिए अब उसे अबु दुजाना की जगह नया कमांडर बनाया गया है. मारा गया अबु दुजाना A++ श्रेणी का आतंकी था, उस पर करीब 30 लाख रुपये का इनाम था.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

दुजाना की मौत के बाद कश्मीर की बेटियों को राहत, गर्लफ्रेंड बनी लश्कर के कमांडर की मौत की वजह

दुजाना के एनकाउंटर के बाद घाटी में बढ़ी हिंसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -