दुजाना की मौत के बाद कश्मीर की बेटियों को राहत, गर्लफ्रेंड बनी लश्कर के कमांडर की मौत की वजह
दुजाना की मौत के बाद कश्मीर की बेटियों को राहत, गर्लफ्रेंड बनी लश्कर के कमांडर की मौत की वजह
Share:

जम्मू कश्मीर : ऑपरेशन आलआउट के तहत लिस्टेट मोस्ट वांटेड लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर अबु दुजाना को सेना ने कल पुलवामा के हाकरीपोरा इलाके में मार गिराया. लंबे समय से सुरक्षाबलों को चकमा दे रहे अबू दुजाना पर पर करीब 35 लाख का इनाम घोषित था जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही थी. दुजाना के मारे में जाने में उसके आईफोन के अहम् भूमिका बताई जा रही है. दुजाना के साथ उसका साथी आरिफ लालिहारी भी मारा गया.

फ़ोन बना अहम सुराग : पिछले समय सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान अबू दुजाना चकमा देकर भागने में सफल हो गया था लेकिन सेना सुरक्षाबलों को उसका फ़ोन हाथ लग गया था. मोबाइल में मिले कॉन्टेक्ट को जाँच एजेंसियों ने ट्रैकिंग शुरू कर दी. इसी आधार पर सेना को पुलवामा के हाकरीपोरा इलाके के एक घर में दुजाना के छिपे होने की जानकारी मिली. सेना ने घेराबंदी कर दुजाना और उसके साथी को मार गिराया.

प्रेमिका बनी मुखबिर : कहते है कि प्यार में ठुकराई गई लड़की का गुस्सा किसी को भी तबाह कर सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ लश्कर के आतंकी दुजाना के साथ. दुजाना की मौत के बाद सुरक्षा बालो के सूत्रों के मुताबिक इलाके की एक लड़की को प्यार के जाल में फंसकर उसे धोका दिया था जिसके बाद से वह लड़की पुलिस की मुखबिर बन गई. प्रेमिका की मुखबिरी को भी दुजाना के खात्मे में अहम् कड़ी माना जा रहा है.

7 साल से एक्टिव था : आतंकी बुरहान वानी के बाद अबू दुजाना लशकर का टॉप कमांडर बन गया था. यह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) स्थित गिलगित इलाके का रहने वाला था. साल 2010 से वह कश्मीर में पनाह लिए हुए था और पिछले 7 सालो से उसने कई आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया.

पत्नी से मिलने आया था : जानकारी के मुताबिक अबू दुजाना ने अपनी प्रेमिका को ठुकराकर हकरीपुरा की ही एक लड़की से शादी कर ली थी. खबरों के मुताबिक दुजाना उसी से मिलने गांव आया था और इसी दौरान वह मारा गया. जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी मिडिया से बात करते दुजाना की अय्याशियों का जिक्र किया. उन्होंने कहा, वह किसी भी घर में घुस जाया करता और अपने मन में जो आए वो करता था. दुजाना का मारा जाना लोगों के लिए राहत की खबर है. हमारी बेटियां, हमारी बहनें, उन्हें अब राहत है कि उन्हें परेशान वाला अब नहीं रहा.

जिस घर में छिपा हुआ था उसे सेना ने उड़ा दिया : आतंकी अबू दुजाना जिस घर में छुपा हुआ था उसे सेना ने चारो तरफ से घेर लिया. सबसे पहले सुरक्षाबलों ने उन रास्तो को बंद किया जहा से दुजाना भाग सकता था इसके बाद सेना के जवानो ने घर से 6 लोगो को सुरक्षित निकला. अबू दुजाना और उसका साथ सरेंडर करने को तैयार नहीं था. सुबह तक़रीबन 9:30 बजे सेना ने उस घर को विस्फोट से उड़ा दिया जिसमे दुजाना छिपा हुआ था. सेना ने अबू दुजाना और उसके साथी आरिफ लालिहारी के झुलसे हुए शब् बरामद कर मौत की पुष्टि की.

दुजाना के एनकाउंटर के बाद घाटी में बढ़ी हिंसा

सेना को बड़ी सफलता : 35 लाख का इनामी लश्कर कमांडर अबू दुजाना ढेर

पुलवामा : आज मारा जाएगा लश्कर कमांडर अबु दुजाना, सेना और आतंकियों के बीच भयानक मुठभेड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -