दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित करवाने पर भड़की आम आदमी पार्टी , बीजेपी को घेरा कहा ये उनकी दलित विरोधी मानसिकता
दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित करवाने पर भड़की आम आदमी पार्टी , बीजेपी को घेरा कहा ये उनकी दलित विरोधी मानसिकता
Share:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) के चुनाव स्थगित करने के निर्णय का विरोध किया है, जबकि  चुनाव आयोग से 26 अप्रैल को मतदान कराने की अनुमति मिली थी। AAP ने महेश खिची को मेयर और रवींद्र भारद्वाज को उप-मेयर के रूप में प्रस्तुत किया है। सदन में मेयर ने कहा कि एलजी ने मेयर चुनाव कराने के लिए पीठासीन अधिकारी नामित नहीं किया, ये ही संविधान की हत्या है। वहीं, भाजपा को दलित विरोधी बताते हुए आप ने सदन के बाहर प्रदर्शन किया।


इस वर्ष के MCD मेयर का चुनाव एक आरक्षित श्रेणी से किया जाना है, जिसमें पहला वर्ष महिलाओं के लिए, दूसरा ओपन केटेगरी के लिए, तीसरा आरक्षित श्रेणी के लिए और बाकी दो वर्ष फिर से ओपन केटेगरी के लिए आरक्षित हैं।AAP के MCD प्रभारी दुर्गेश पाठक ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह दिन भारतीय इतिहास में नकारात्मक रूप से याद किया जाएगा।

उन्होंने जोर दिया कि बीजेपी की विचारधारा से प्रभावित LG ने चुनाव आयोग की अनुमति के बावजूद चुनाव स्थगित कर दिया। पाठक ने BJP पर संविधान का उल्लंघन करने और दलित समुदाय को मेयर के रूप में प्रतिनिधित्व से वंचित करने का आरोप लगाया। उन्होंने पार्टी के अपने सदस्यों और कांग्रेस के  समर्थन का भी उल्लेख किया, जिससे आगामी चुनावों में जीत सुनिश्चित होती । अन्य AAP नेताओं ने पाठक के विचारों से सहमति जताई, BJP पर लोकतंत्र और संवैधानिक सिद्धांतों को कमजोर करने का आरोप लगाया।

NATO प्रमुख ने चीन को दी चेतावनी ,यूक्रेन युद्ध में रूस की मदद पर जताया रोष

मोदी देश के लिये चुनाव लड़ते है, देश की जनता ही मोदी का परिवार है : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

भाजपा को वोट क्यों दिया ! तमिलनाडु में DMK समर्थकों ने महिला को पीट-पीटकर मार डाला ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -