'यूक्रेन से मेरा नहीं, मोदी जी का बेटा लौटा है..', ध्रुव के सुरक्षित स्वदेश लौटने पर भावुक हुए पिता, Video
'यूक्रेन से मेरा नहीं, मोदी जी का बेटा लौटा है..', ध्रुव के सुरक्षित स्वदेश लौटने पर भावुक हुए पिता, Video
Share:

कीव: यूक्रेन में फँसे भारतीयों की वतन वापसी का सिलसिला जो फरवरी माह से शुरू हुआ था वो इतने दिन बाद भी बरकरार है। पूरी प्रतिबद्धता के साथ भारत सरकार इन प्रयासों में जुटी हुई है कि वो अपने सभी नागरिकों को सुरक्षित लेकर आए। इसी कड़ी में हाल में सूमी में फँसे जो लोग भी भारत लाए गए हैं, उनमे एक ध्रुव भी शामिल है। ध्रुव एक कश्मीरी हैं, जिनके पिता संजय पंडिता की एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

वीडियो में संजय पंडिता काफी भावुक नज़र आ रहे हैं। वह मीडिया से बात करते हुए कह रहे हैं कि, 'ये मेरा बेटा नहीं आया ये मोदी जी का बेटा आया है। हमें, बच्चों की उम्मीद नहीं थी,  हम उम्मीद छोड़ चुके थी। जैसे सूमी में उन लोगों ने हालात किए थे। उन हालातों में उनका जीवन नामुमकिन हो रहा था कि मैं भारत सरकार का धन्यवाद् करता हूँ कि उन्होंने मुझे मेरा बेटा लौटाया। भारत के लिए जिंदाबाद। उन्होंने अपने बेटे के हालातों के संबंध में बताया है कि, 'बेटा जब लौटा तो एक भाई ने उनसे पूछा कि उसे खाने के लिए क्या चाहिए। उसने कहा कि उसे कुछ नहीं चाहिए बस पानी दे देना। वो लोग वहाँ पानी के लिए भी तरसे। उन्होंने बर्फ पिघला कर पिया है। वह उस पानी के लिए तड़प रहा था। हम पानी लेकर आए हैं।'

संजय ने बताया है कि वो कश्मीर से हैं और उनका बेटा यूक्रेन सूमी से वापस आया है। हम लोग भारत सरकार और पीएम मोदी के आभारी हैं।   वहीं ध्रुव ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उनके लिए सूमी में जिंदा रहना बहुत कठिन हो रहा था। उन्हें भारत आकर राहत मिली है। ध्रुव ने भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन गंगा को धन्यवाद कहा।

पूर्व पीएम राजीव गांधी के कातिल पेरारिवलन को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

'..उसे पेट्रोल डालकर लोगों के बीच जला दो', कांग्रेस की महिला विधायक का विवादित बयान

मंत्रिमंडल ने विनिवेश के लिए एनएलएमसी की स्थापना को मंजूरी दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -