पाकिस्तान से 300 हिन्दुओं का जत्था पहुंचा हरिद्वार, कहा- देवभूमि पर आना सौभाग्य की बात
पाकिस्तान से 300 हिन्दुओं का जत्था पहुंचा हरिद्वार, कहा- देवभूमि पर आना सौभाग्य की बात
Share:

हरिद्वार: पाकिस्तान के सिंध प्रांत से हिंदुओं का एक जत्था तीर्थ नगरी हरिद्वार की यात्रा पर आया हुआ है. इस जत्थे में 300 से अधिक लोग हैं. यह जत्था रायपुर और वृंदावन का भी भ्रमण कर चुका है. हरिद्वार आने से पहले वृंदावन में बांके बिहारी के मंदिर में भगवान का पूजन-अर्चन किया. हरिद्वार में इन श्रद्धालुओं ने शदाणी दरबार मंदिर में भी पूजा की. बता दें कि, बीते  कई वर्षों से पाकिस्तान से हिंदुओं का जत्था हरिद्वार आता रहा है. 

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान से ये हिंदू शदाणी दरबार मंदिर आश्रम के मुख्य अधिष्ठाता महामंडलेश्वर स्वामी युधिष्ठिर महाराज के दर्शन करने के लिए आते हैं. मंदिर प्रशासन ही इन श्रद्धालुओं के ठहरने और खाने-पीने का प्रबंध करता है और इन तीर्थ यात्रियों को मंदिरों का दर्शन कराते हैं. 306 हिंदू तीर्थयात्रियों के जत्थे में कई ऐसे हैं जो कि पहली बार भारत आए हैं. भारत के विकास को देखकर पाकिस्तानी श्रद्धालु बेहद खुश नजर आए. यहां आए पाकिस्तानी हिन्दुओं का कहना था कि देवभूमि में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. ये बहुत ही गौरव की बात है. शदाणी दरबार तीर्थस्थान में हमारी गहरी आस्था है. बस ईश्वर से यही प्रार्थना हैं कि इस पावन भूमि में बार-बार आने का सौभाग्य मिले.

वहीं, अखिल भारतीय सनातन परिषद के संयोजक डॉ सुनील कुमार बत्रा ने इन भक्तों का भव्य तरीके से स्वागत किया. सुनील कुमार ने कहा कि 1947 में भारत के विभाजन के बाद कुछ हिंदू पाकिस्तान में रह गए. ये लोग वहां की सरजमीं पर हिंदू ध्वज पताका लहरा रहे हैं. यह हमारे लिए भी बहुत गौरव की बात है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के हिंदू श्रद्धालु, सिंधु नदी का जल लेकर हरिद्वार आए हैं. इस जल को हमने गंगा की पवित्र धारा में विलीन कर दिया है. इस प्रकार से हरिद्वार में गंगा के पावन तट पर सिंधु और गंगा का मिलन हुआ है.

सरकारी कर्मचारियों को नितीश सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, एक झटके में इतना बढ़ गया DA

'शराब पीने से आदमी मजबूत होता है, दवा-दारु एक जैसी..', छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री ने दिया ज्ञान, Video

इफ्तार पार्टियों में नितीश कुमार खजूर खा रहे, हिंसा में सिर्फ मुस्लिम ही पकड़े जा रहे - असदुद्दीन ओवैसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -