सरकारी कर्मचारियों को नितीश सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, एक झटके में इतना बढ़ गया DA
सरकारी कर्मचारियों को नितीश सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, एक झटके में इतना बढ़ गया DA
Share:

पटना: बिहार की नितीश कुमार सरकार ने आज यानी सोमवार (10 अप्रैल) को राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को खुशखबरी दी है। दरअसल, सरकार ने सूबे के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया है। सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लग गई है। बिहार कैबिनेट की मीटिंग में सोमवार को राज्य कर्मियों और पेंशन भोगियों का महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2023 से 38 फीसद से बढ़ाकर 42 फीसद करने का फैसला लिया गया है। 

इस बढ़े हुए महंगाई भत्ते के प्रस्ताव को कैबिनेट की बैठक में हरी झंडी भी मिल गई है। बता दें कि, नितीश कैबिनेट के इस फैसले के बाद राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनभोगियों को एक जनवरी, 2023 से 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता (DA) मिलेगा। इससे पहले तक राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनभोगियों को 38 फीसदी के हिसाब से महंगाई भत्ता दिया जा रहा था।

नितीश कैबिनेट के इस निर्णय का फायदा बिहार के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को मिलेगा। अप्रैल, 2023 के वेतन से बढ़े हुए महंगाई भत्ते का नकद में भुगतान किया जाएगा। हालांकि राज्य सरकार इस वृद्धि पर वार्षिक लगभग एक हजार करोड़ से अधिक रुपये का वित्तीय भार वहन करेगी। लेकिन, मौजूदा समय में बिहार के राज्य कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए ये किसी खुशखबरी से कम नहीं है।

इफ्तार पार्टियों में नितीश कुमार खजूर खा रहे, हिंसा में सिर्फ मुस्लिम ही पकड़े जा रहे - असदुद्दीन ओवैसी

वाराणसी में होगा गंगा पुष्कर कुम्भ का आयोजन, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से आएँगे लाखों श्रद्धालु

दिल्ली के 10 लाख लोगों ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी! जैन-सिसोदिया के बचाव में AAP का बड़ा दांव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -