'शराब पीने से आदमी मजबूत होता है, दवा-दारु एक जैसी..', छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री ने दिया ज्ञान, Video
'शराब पीने से आदमी मजबूत होता है, दवा-दारु एक जैसी..', छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री ने दिया ज्ञान, Video
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह शराब पीने की वकालत करते हुए नज़र आ रहे हैं . वे कह रहे हैं कि बस्तर में कभी शराबबंदी नहीं होने देंगे। कांग्रेस सरकार में मंत्री कवासी ने कहा कि शराब पीने से आदमी मजबूत होता है, मगर अधिक पीने से मरता है। मंत्री ने दवा और दारू को एक जैसा करार देते हुए कहा कि दोनों में से एक तो पीना ही पड़ता है।

 

वायरल वीडियो में कांग्रेस सरकार के मंत्री लखमा कह रहे हैं कि, 'विदेश में 100 फीसदी लोग शराब पीते हैं, यहाँ बस्तर में 90 फीसदी पीते हैं। मगर उन्हें पीने का तरीका नहीं पता। दारू पीने से आदमी नहीं मरता है। पीने से मजबूत होता है, मगर अधिक पीने से मर जाता है। दारू और दवा, या दवा खाओ या दारू पीओ।' उन्होंने कहा कि मजदूर अगर शराब ना पीएं, तो वो भारी समान नहीं उठा सकते हैं, ज्यादा मेहनत नहीं कर सकेंगे। उन्होंने भाजपा नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि रमन सिंह ने कभी बोरा उठाया क्या, इनको क्या दर्द होगा।

लखमा ने कहा कि मैं पहले से कहता रहा हूं कि अगर छत्तीसगढ़ में शराबबंदी होगी, तो भी बस्तर में नहीं होगी, जब तक मैं जिंदा हूं, ये नहीं होगा। उन्होंने कहा कि, 'बस्तर में देवी-देवता बच्चे सब में उसकी (शराब की) पूजा होती है, उसके बिना हम यात्रा नहीं करते, पूजा नहीं करते।' हालांकि, उन्होंने कहा कि दिल्ली और रायपुर की सरकार शराबबंदी नहीं कर सकती है। पंचायतें और ग्राम सभा अगर इसका निर्णय लेती हैं, तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

वाराणसी में होगा गंगा पुष्कर कुम्भ का आयोजन, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से आएँगे लाखों श्रद्धालु

दिल्ली के 10 लाख लोगों ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी! जैन-सिसोदिया के बचाव में AAP का बड़ा दांव

'ये हमारी क्षेत्रीय संप्रभुता का उल्लंघन..', तिलमिलाता रह गया चीन, अरुणचल पहुंचे अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -