इंदौर के एक परिवार ने रचा इतिहास, बेटे की मौत के बाद किया बहू का कन्यादान
इंदौर के एक परिवार ने रचा इतिहास, बेटे की मौत के बाद किया बहू का कन्यादान
Share:

इंदौर: एक ऐतिहासिक पहल देखने को मिली हैं. जैसा आपको फिल्मों या टीवी सीरियल में देखने को मिलता है कि सास ससुर अपनी विधवा बहू की दोबारा शादी कराकर उसे एक नई जिंदगी जीने का अवसर देते हैं. लेकिन ऐसा देखने और सुनने को सिर्फ हमें फिल्मो में ही मिलता था. लेकिन इंदौर के एक परिवार में ऐसा ही कुछ किस्सा देखने को मिल रहा हैं. जिसमें स्नेहलतागंज में रहने वाले परिवार में एक ऐसा ही दिल को छूने वाला वाकया सामने आया है, जिसमें बेटे की कैंसर से मौत होने के पश्चात् ससुर ने अपनी बहू का पिता बनकर अपनी बहु का कन्यादान करने का फैसला लिया और उसकी दूसरी शादी कराने और नई जिंदगी जीने का अवसर दिया.

एसबीआई में मैनेजर पद से रिटायर्ड मुकेश भाई शाह के इंजीनियर एकलौते बेटे अंकुश शाह की शादी 2014 में महाराष्ट्र के धुलिया में रहने वाली किंजल से सम्पन्न हुई थी. भतीजे सिद्धांत शाह ने पूरी जानकारी देने कहा कि शादी के पश्चात अचानक अंकुश की लगातार तबीयत खराब रहने लगी. इसी दौरान पता चला कि भाभी भी गर्भवती है. डॉक्टर को दिखाया और काफी सारे टेस्ट कराए तो पता चला कि अंकुश को पेट का कैंसर है. परिवार वालो ने इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ी. सभी जगह जाकर भरपूर प्रयास किये गए जिससे दिल्ली-मुंबई में लाखों रुपए का इलाज कराया, परन्तु 15 मार्च 2017 को अंकुर की मौत हो गई.

बेटे की मौत के पश्चात् पूरा परिवार दुख में डूब गया था. वही अंकुश की साढ़े तीन साल की तशवी बेटी भी है. अंकुश की मौत के बाद बहु ने सास-ससुर का साथ नहीं छोड़ा और उनकी सेवा करती रहीं. वही सास  और ससुर ने बहु की दूसरी शादी का फैसला कर लिया. बहु के काफी मना करने पर भी दोनों ने अपने फैसले पर कायम रहे. वही दोनों ने अपनी बहु को काफी समझाया फिर बहु भी शादी के लिए मान  गई. वही दो साल तक युवक की तलाश की. उनकी यह तलाश बड़ोदरा में खत्म हुई. उनके इस फैसले से अंकुश की बेटी को भी पापा का साया मिलेगा. सास और ससुर का यह फैसला काफी तारीफ के काबिल हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: साल 2015 में बीजेपी की जिन सीटों ने बचाई थी इज्जत, जानें क्या है आज उनका हाल

यदि आप भी खाते है चिकन तो हो जाए सावधान, वरना आप भी हो सकते है इस बिमारी का शिकार

Delhi Election Result Live: आप पहुंची 50 के पार, क्या फिर बनेगी केजरीवाल की सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -