चीन को करारा जवाब, बॉर्डर एरिया के 336 गांव को स्मार्ट बना रही मोदी सरकार,  4G सर्विस से होंगे लैस
चीन को करारा जवाब, बॉर्डर एरिया के 336 गांव को स्मार्ट बना रही मोदी सरकार, 4G सर्विस से होंगे लैस
Share:

ईटानगर: केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने बड़ी घोषणा की है. अरुणाचल प्रदेश के 336 सीमावर्ती गांव के लोगों को भी अब 4जी वायरलेस कनेक्टिविटी और डिजिटल सेवाएं प्राप्त होंगी. किरेन रिजिजू ने 254 टेलिकॉम टावरों की स्थापना का ऐलान करते हुए ये बात कही. सरकार 336 सीमावर्ती गांव में रहने वाले 70 हजार लोगों को 4जी कनेक्टिविटी और डिजिटल सर्विस मुहैया करवाएगी. 

रिजिजू ने ये भी बताया कि केंद्र की भाजपा सरकार चीन के साथ बॉर्डर साझा करने वाले प्रदेश, अरुणाचल में बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा दे रही है. केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने इस दौरान 254 टेलिकॉम टावरों का लोकार्पण किया. बता दें कि, इनमें से अधिकतर टावर सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थापित किए गए हैं. 4जी कनेक्टिविटी को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार का टारगेट है कि वह सीमा के पास वाले दुर्गम इलाकों तक कनेक्टिविटी पहुंचाए. 

इसी के साथ केंद्रीय कानून मंत्री रिजिजू ने ये भी बताया है कि हम कुछ भी उनके क्षेत्र (चीन) में नहीं बना रहे हैं, बल्कि जो बना रहे हैं अपने क्षेत्र में बना रहे हैं. पूर्व की सरकारों ने तो ये कदम भी नहीं उठाया.

'किसी को माहौल ख़राब करने की इजाजत नहीं देंगे..,', अमृतपाल की गिरफ़्तारी के बाद बोले पंजाब के IG सुखचैन सिंह

ईद पर 1200 साल प्राचीन सूर्य मंदिर में फोड़े गए पटाखे, यहाँ हिन्दुओं को पूजा करने की भी इजाजत नहीं !

राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे से मांस साफ़ करने वाला मोहम्मद सैफ कुरैशी गिरफ्तार, Video वायरल होने के बाद उठी थी कार्रवाई की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -