ये है भारत का जैकीचैन
ये है भारत का जैकीचैन
Share:

नई दिल्ली: आज जो बात हम आपको बताने का जा रहे वैसे तो वो करीब 8 साल पुरानी है, जब भारत के 15 साल के युवा जैकी चंद को फुटबॉल टूर्नामेंट सु्ब्रतो कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया था. वही जब मैन ऑफ द टूर्नामेंट का ख़िताब जैकी को दिया गया तो पत्रकारों ने उनसे जैकी नाम रखने की वजह पूछी थी, लेकिन उस वक़्त जैकी को खुद यह नहीं पता था कि उनका नाम जैकी क्यों रखा गया है, और ना ही उन्हें उस समय जैकी चैन के बारे में कोई जानकारी थी.  

वही उसके कुछ दिनों बाद जैकीचंद ने बताया कि, पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल के बाद उन्होंने अपनी मां को फ़ोन किया और अपना नाम जैकी रखने के पीछे की वजह जानी. जिसपर उनकी मां ने बताया कि उनका नाम सुपरस्टार जैकी चैन के नाम पर रखा गया है, उसके माता पिता  जैकी चैन के बहुत बड़े फैन थे. एक न्यूज़ पेपर को इंटरव्यू देते हुए जैकी ने कहा कि, फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान ही मैने पहली बार यह नाम सुना था. मुझे पहले कभी मेरे माता-पिता ने नहीं बताया की मेरा नाम जैकी चैन के नाम पर रखा है. बता दे जैकी चंद फुर्ती की तुलना में कोई जैकीचैन से कम नहीं है. उन्होंने शिलांग के अपने क्लब रायल वाहिंगदोह की आईलीग में अच्छी शुरुआत की थी और टीम के लिए अहम भूमिक अदा की थी.

जैकीचंद आज भारतीय फुटबॉल में एक बड़ा नाम है, इन्हे क्लब रायल वाहिंगदोह भारत के शीर्ष क्लबों के बीच होने वाली प्रतियोगिता का चैंपियन बना सकता है. जैकीचंद उन खिलाड़ियों में से एक है जिन्हे हर कोई अपनी टीम का हिस्सा बनना चाहता है. वही ऐसा भी माना जा रहा है कि जैकी जल्द ही आईपीएल की तरह होनी वाली इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में उनकी बोली सबसे ज़्यादा लगाई जा सकती है, जैकी ने मार्च में हुए अंतर्राष्ट्रीय मैचों में पदार्पण किया, और उन्होंने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच नेपाल के खिलाफ खेला,  इस मैच में नेपाल 2-0 से हारा था. साथ ही टीम के लिए दूसरा गोल जैकीचंद ने ही किया था. 

भारत में 300 वनडे मैच खेलने वाले महान खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हुए युवराज

सचिन-सौरव और द्रविड़ से आगे निकले धवन

INDvsPAK मैच को लेकर कोहली ने दिया बोरिंग बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -