भारत में 300 वनडे मैच खेलने वाले महान खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हुए युवराज
भारत में 300 वनडे मैच खेलने वाले महान खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हुए युवराज
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपना 300 वा वनडे मैच पूरा कर लिया है. युवी ने यह वनडे मैच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेलकर पूरा किया है. वही इस मौके पर युवी को पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से एक स्पेशल मोमेंटो मिला. युवराज के क्रिकेट करियर में गांगुली एक ऐसे शख्स है, जिन्होंने युवी के शुरुआती दिनों में उन्हें काफी सपोर्ट किया, बताते चले जब युवी ने 2000 में डेब्यू किया था, उस समय टीम के कप्तान सौरव गांगुली ही थे, 

वही एक इंटरव्यू में युवराज ने यहां तक कहा था कि, अगर बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली की तुलना की जाए तो अपने फेवरेट कप्तान सौरव गांगुली को कहेंगे, अपने 300 रनो के पुरे होने के अवसर पर युवराज ने मीडिया से कहा कि, गांगुली एक अच्छे कप्तान है उनसे मैने बहुत कुछ सीखा है, और उन्ही कि कप्तानी में मुझे यह मुकाम हासिल हुआ है, जब वो कप्तान हुआ करते थे तब उन्होंने खिलाड़ियों के अंदर यह विश्वास पैदा किया है कि  हम भी में विदेशो में जाकर सीरीज जीत सकते है. उसके बाद युवी ने कहा कि गांगुली एक अच्छे दोस्त होने से ज़्यादा सख्त कप्तान थे. 

बताते चले युवराज भी अब उन महान खिलाड़ियों की श्रेणी में आ चुके जिन्होंने अपने करियर में 300 वनडे मैच खेले है. भारत के जिन खिलाड़ियों ने 300 वनडे मैच खेला है उनके नाम है मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ है, बता दे आपको युवराज को आईसीसी चैंपियंस के सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी करने का कोई मौका नहीं मिला था. क्योकि  शिखर धवन, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने ही बांग्लादेश से मिले 264 के लक्ष्य को आसानी से हासिल जार लिया था.

सचिन-सौरव और द्रविड़ से आगे निकले धवन

INDvsPAK मैच को लेकर कोहली ने दिया बोरिंग बयान

बांग्लादेश के खिलाफ विराट जीत पर कोहली ने दिया हैरान करने वाला बयान


            

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -