सचिन-सौरव और द्रविड़ से आगे निकले धवन
सचिन-सौरव और द्रविड़ से आगे निकले धवन
Share:

नई दिल्ली : चैंपियन ट्रॉफी में टीम इंडिया के गब्बर यानि शिखर धवन का बल्ला खूब आग उगल रहा है. चैंपियन ट्रॉफी में धवन अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी बन गए है. बंगलदेश के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल में धवन ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पछाड़कर ये रिकॉर्ड बनाया है. बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल में धवन ने 46 रन की पारी खेली. धवन ने चैंपियन ट्रॉफी में तीन शतक और तीन अर्धशतकों की बदौलत 680 रन बनाए है. वही धवन के बाद दूसरे नंबर पर सौरव गांगुली का नाम, तीसरे पर द्रविड़ और चौथे नंबर पर सचिन है.

वही धवन ने सचिन तेंदुलकर के उस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया जिसमे आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे तेज 1000 रन बनाए गए है. इस मामले में धवन ने सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा है. सचिन ने 18 पारियो में 1000 रन बनाए थे जबकि धवन ने 16 पारियो में 1000 रन पूरे कर लिए. बता दे कि बता दे कि भारत और बांग्लादेश के बीच हुए सेमीफइनल में भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही भारत फाइनल में पहुँच गया है. जहा पर पाकिस्तान से भारत की टक्कर होगी.

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पहले बैटिंग करने उत्तरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ख़राब रही. बांग्लादेश ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 265 रनो का लक्ष्य दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरआत मजबूत रही. भारत की तरफ से शानदार पारी खेलते हुए शिखर धवन ने 34 बॉल पर 46 रन बनाये. जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 सिक्स भी अपने नाम किया.

शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 88 बॉल पर 87 रन की पार्टनरशिप की. वही बाद में मैदान में उतरे कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमे रोहित शर्मा ने शतक लगाने के साथ नाबाद 123 रन बनाये. वही विराट कोहली ने भी नाबाद 96 रन बनाये. भारत ने 40.1 ओवर में एक विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हांसिल कर लिया. भारत अब फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से भिड़ेगा.

INDvsPAK मैच को लेकर कोहली ने दिया बोरिंग बयान

बांग्लादेश के खिलाफ विराट जीत पर कोहली ने दिया हैरान करने वाला बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -