500 करोड़ के बजट में बना इस शानदार शो का सेट
500 करोड़ के बजट में बना इस शानदार शो का सेट
Share:

सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर जल्द ही एक हिस्टोरिकल शो 'पोरस' शुरू होने जा रहा है, बता दे कि 500 करोड़ रुपए के बजट में बना यह शो दुनिया के कुख्यात आक्रमणकारी सिकंदर और भारत के रक्षक पोरस की कहानी को बयां करेगा, खास बात यह है कि कहानी में दोनों योद्धाओं के एक साथ जन्म लेने से लेकर उनके युद्ध तक का सफर दिखाया जाएगा.

बताना चाहेंगे कि शो की कहानी 350 ईसा पूर्व की है, जिस वक्त भारत को उसकी अमीरी की वजह से 'सोने की चिड़िया' कहा जाता था. बता दे कि पोरस प्राचीन भारत में परुर्वा राज्य के राजा थे, जो पंजाब में चेनाब और झेलम नदी के बीच मौजूद था. जब विश्वविजेता बनने का सपना लिए मकदूनिया (यूनान) का राजा भारत पहुंचा तो पोरस से उसका सामना हुआ, ऐसा कहा जाता है कि थीव्स, मिस्र, इराक, मध्य एशिया, हिरात, काबुल और समरकंद को जीतकर भारत पहुंचे सिकंदर का विजय रथ पोरस ने ही रोका था.

साथ ही बताना चाहेंगे कि 9 एकड़ में फैले इस भव्य सेट से पौरव, तक्षशिला, दस्यु, फारस और मकदूनिया जैसे राज्यों का निर्माण किया गया है, शो के सेट को उंबरगांव (गुजरात) में लगाया गया है, जिसे अमित सिंह और वैभव जाधव ने डिजाइन किया है. इस शो में लक्ष लालवानी, रति पांडे, मोहित अबरोल, रोहित पुरोहित और सुहानी धानकी अहम रोल में नजर आएंगे. इस सीरियल को सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने स्वस्तिक प्रोडक्शन के बैनर तले बनाया है, जो पहले 'शनि' और 'महाकाली : अंत ही आरंभ है' जैसे कई बेहतरीन शो बना चुके हैं.

ये भी पढ़े

बिग बॉस का 'वीकएंड का वार' शानदार, ये कंटेस्टेंट हो सकते है बाहर

'केदारनाथ' की रिलीज़ डेट टली, इस सीन को नहीं कर पाए शूट

Bigg Boss-11 : अर्शी की सबसे गन्दी हरकत, उतारने लगी आकाश की पैंट

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -