'ना'पाक करतूतों को आज सामने लाएंगे राजनाथ सिंह
'ना'पाक करतूतों को आज सामने लाएंगे राजनाथ सिंह
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह बीते दो दिनों से सार्क देशों के गृह मंत्रियों की मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए इस्लामाबाद गए हुए थे। उनकी इस यात्रा की खूब चर्चा रही। शुक्रवार को सिंह सदन में इस संबंध में विस्तार से जानकारी देंगे। पाकिस्तान के ही घर में जाकर सिंह द्वारा दिए गए बयानों से पाकिस्तान के साथ संबंध एक बार फिर से थम से गए।

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान में जैसे ही आतंकवाद और आतंक पर अंकुश लगाने की बात कही, पाकिस्तान ने मीडिया में उनके बयानों पर ही अंकुश लगा दिया। राजनाथ सिंह की इस यात्रा के बाद अब देश में मोदी सरकार की पाकिस्तान नीति पर ही सवाल उठने लगे है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसी बहाने मोदी सरकार पर निशाना साध लिया।

गृह मंत्री पाकिस्तान के मेहमान बनकर ऐसे समय में पहुंचे जब कश्मीर की घाटी में आतंकी बुरहान वानी को 8 जुलाई को एनकाउंटर में मार दिया गया था और घाटी में हिंसा जारी है। इन सबसे बौखलाए पाकिस्तान ने मेहमान नवाजी करना भी जरुरी नहीं समझा। प्रोटोकॉल को ताख पर रखते हुए पाकिस्तानी गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने राजनाथ सिंह से मिलने में कोई गर्म जोशी नहीं दिखाई।

बिना पाकिस्तान का नाम लिए सिंह ने आतंकवाद से लेकर एक आतंकी को शहीद घोषित किए जाने तक की कहानी पाक को सुनाई। गृह मंत्री के कड़े तेवर को देखते हुए पाकिस्तान इस कदर खौफ खा गया कि उसने उनके भाषणों की मीडिया कवरेज पर ही रोक लगा दी। इस पर सफाई देते हुए कहा गया कि केवल मेजबान देश का ही भाषण दिखाते है।

निसार खान ने तो आतंकियों को आजादी का सिपाही तक कह दिया। राजनाथ सिंह के भाषणों से खफा पाकिस्तानी गृह मंत्री चौधरी निसार अली खां दोपहर के भोजन में शामिल ही नहीं हुए। ऐसे में भारत भी अपने तेवर कैसे नरम करता और राजनाथ सिंह ने भी बिना लंच किए वहां से रुख्सत हो लिया। भारतीय गृह मंत्री ने अपने भाषणों में कहा कि आतंकवाद का महिमामंडन नहीं होना चाहिए।

आगे उन्होने कहा कि आतंकियों को शहीद का दर्जा नहीं दिया जाना चाहिए। केवल आतंक और आतंकयों की बुराई ही काफी नहीं है औऱ न ही उनकी निंदा करना बल्कि उनके खिलाफ कार्रवाई करना भी जरुरी है। गृह मंत्री ने कहा कि आतंकवाद अच्छा या बुरा नहीं होता, आतंकवाद केवल आतंकवाद होता है।

जो देश आतंकवाद को समर्थन देता है, उस पर भी कार्रवाई की जानी चाहिए। भारत पहुंचते ही राजनाथ एयरपोर्ट से सीधे पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे। नीतीश कुमार ने अपने बयान में कहा कि पीएम ने कहा था कि लव लेटर नहीं चलेगा। ऐसे में पाकिस्तान से लव लेटर कब तक चलेगा। आज इस संबंध में राजनाथ सिंह संसद में बयान देंगे।

राजनाथ के स्वदेश लौटते ही पाकिस्तान बौखलाया......

पाकिस्‍तान को उसी की जमीन पर खरी-खरी सुना, बिना लंच किये लौटे राजनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -