1.12 करोड़ बच्चों को स्कूल बैग बाटेंगे शिवराज

Aug 02 2018 07:40 PM
1.12 करोड़ बच्चों को स्कूल बैग बाटेंगे शिवराज

भोपाल। मध्यप्रदेश के कर्मठ मुख्यमंत्री अपने नरम स्वभाव और समाजवादी सोच के लिए जाने जाते हैं । उन्हे जब भी मौका मिलता है वे गरीबों एवं अन्य निचले तबकों के लोगो से जरूर मिलते हैं एवं उनकी कठिनाइयों को दूर करने की भरपूर कोशिश करते हैं। अपनी उदारता की एक मिसाल पेश करते हुए उन्होने हाल ही मे प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों मे 8वीं क्लास तक के बच्चों को सरकारी बैग बांटने की योजना बनाई है।

बताया जा रहा है कि इस योजना के तहत सरकार करीब 1.12 करोड़ बच्चों को बैग बांटेगी। इस योजना में करीब 224 करोड़ रुपए खर्च होंगे और अभी 8वीं कक्षा तक के बच्चों को इस योजना में शामिल किया गया है। इसके बाद अगले चरण में 8वी से ऊपर की कक्षाओं के छात्रों को भी बस्ते बांटे जा सकते है।

हालांकि विपक्षी पार्टियों ने इस फैसले में भी खोट निकाल ली है। विपक्ष का कहना है कि सरकार इस योजना के जरिये अपना प्रचार करना चाहती है। दरअसल इन स्कूली बेग्स पर नरेंद्र मोदी की और शिवराज की तस्वीर होने से ऐसी बाते की जा रही है। इस मामले में राज्य सरकार का कहना है कि केन्द्र औऱ राज्य सरकार की योजना में पीएम सीएम के फोटो लगने पर किसी को एतराज़ नहीं होना चाहिए, यह तस्वीरे सिर्फ इन बस्तों को अलग से चिन्हित करने के लिए बनाई है। इसके अलावा इससे बस्तों को बच्चो तक पहुँचने से पहले बीच में गायब कर बेच देने जैसी समस्याओं से भी बचा जा सकेगा।

खबरें और भी 

उदारता की मिसाल है मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इंदौर से तीन राज्यों पर नजर रखेंगे अमित शाह!

थाने में गिरफ़्तारी देने पहुंचे दिग्विजय, मचा बवाल

?