उदारता की मिसाल है मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Aug 01 2018 06:20 PM

मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री अपनी उदारता और समाजवादी सोच के लिए जाने जाते है। वो कभी भी बड़े-छोटे का भेद भाव नहीं करते। किसान परिवार मे जन्मे शिवराज सिंह को अपनी यात्राओ और कार्यक्रमों के दौरान जब भी कोई मौका मिलता है, तो वे गरीबो एवं समाज के अन्य तबको के लोगो से रूबरू जरूर होते है। इसका एक ताजा उदाहरण उन्होने हाल ही मे पुष्पराजगढ़ मे भी पेश किया है, जिसे आप इस विडियो मे भी देख सकते है।

दरअसल वे पुष्पराजगढ़ विधानसभा के अंतर्गत होने वाली एक मंच सभा मे गए थे।  वहाँ पहुँचते ही उनके आदिवासी प्रशंसको ने उनके स्वागत मे  एक पारंपरिक लोक नृत्य पेश किया, जिसमे ढ़ोल- नगाड़े बजते हुए नाच-गाना किया जाता है। अपने प्रति लोगो का ये स्नेह देखकर मुख्यमंत्री इतने भावुक हो गए की वो भी मंच से उतर कर अपने प्रशंशकों के साथ न्रत्य करने लग गए। इस मौके का  फ़ायदा उठा कर कुछ लोगो ने उनके साथ सेल्फ़ी भी ले ली।

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद भी एक किसान परिवार मे पैदा हुए थे इसलिए वे किसानो और गरीबो का दुख-दर्द अच्छे से समझते है। उनकी सरकार ने पिछले एक साल में प्रदेश के किसानों के बैंक खातों में विभिन्न योजनाओं में लगभग 35,000 करोड़ रुपये की सहायता पहुंचाई है

खबरें और भी 

इंदौर से तीन राज्यों पर नजर रखेंगे अमित शाह!

मध्यप्रदेश से जुड़ी कुछ रोचक बातें...

कमलनाथ-सिंधिया के सपनों पर फिरेगा पानी, कांग्रेस ने माना MP में फिर जीतेंगी BJP

?