कठुआ मामला छोटी सी बात-कविंदर गुप्ता

जम्मू कश्मीर: कल ही कविंदर गुप्ता ने जम्मू कश्मीर के नवनियुक्त उप मुख्यमंत्री का पद ग्रहण किया मगर इसके तुरंत बाद ही उन्होंने उम्मीदों के उलट बयान कठुआ रेप पर दिया है. उन्होंने कठुआ मामले को छोटी सी बात बताते हुए इसे ज्यादा तूल न दिए जाने की बात कही. इससे बाद मामला बढ़ता देख उन्होंने अपने पिछले बयान पर सफाई भी दी. हाल ही में हुए कठुआ और उन्नाव जैसी रेप घटनाओं के बाद ही केंद्र सरकार ने अध्यादेश के जरिए POCSO में बदलाव का फैसला किया था. अब इसके कानून बनने के बाद 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप के दोषियों को मौत की सजा का प्रावधान होगा. हालांकि कठुआ की घटना के दोषी इस कानून के दायरे में नहीं आएंगे.

बीजेपी विधायक कविंदर गुप्ता ने सोमवार को ही निर्मल सिंह की जगह राज्य के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. उन्होंने बाद में अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है और उसपर कोर्ट को फैसला करना है. उन्होंने कहा कि बार-बार इसको छेड़ना ठीक नहीं है. इसे तूल देना अच्छी बात नहीं है. उन्होंने पिछले बयान पर सफाई देते हुए कहा कि इस तरह के काफी मामले हैं और जान बूझकर इसे बढ़ाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.कविंदर गुप्ता के बयान की कांग्रेस पार्टी ने आलोचना की है. मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के नये उप मुख्यमंत्री कठुआ की दरिंदगी का मज़ाक़ उड़ाते है, उसे ‘छोटी सी घटना’ बताते हैं. अब फिर साबित हुआ कि बीजेपी ने 'बेटी बचाओ' का नारा नहीं चेतावनी दी थी !’

इससे पहले केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार भी कठुआ की घटना को मामूली घटना बता चुके हैं. उन्होंने कहा था कि इतने बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने बरेली में ये विवादास्पद बयान दिया था. रेप केस पर एक सवाल में उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, पर कभी-कभी इन्हें रोका नहीं जा सकता है. सरकार सक्रिय है सब जगह, कार्रवाई कर रही है. इतने बड़े देश में एक-दो घटनाएं हो जाएं तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.

 

जम्मू-कश्मीर की बदली सियासत, नए मंत्रियों ने ली शपथ

कविंदर गुप्ता आज लेंगे उप मुख्यमंत्री पद की शपथ

कठुआ गैंगरेप मामले के ट्रायल पर रोक लगी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -