जम्मू-कश्मीर की बदली सियासत, नए मंत्रियों ने ली शपथ
जम्मू-कश्मीर की बदली सियासत, नए मंत्रियों ने ली शपथ
Share:

जम्मू: जम्मू कश्मीर की सियासत में आज कठुआ काण्ड के बाद बड़ा फेरबदल हो गया है, जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ़्ती के कैबिनेट में आज नए मंत्रियों का शपथ समारोह हुआ. इनमे सबसे पहले बीजेपी विधायक कविंदर गुप्ता ने मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली. वह जम्मू-कश्मीर के नए उपमुख्यमंत्री बने. कविंदर गुप्ता तीन सालों तक जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर रहे हैं, साथ ही 2014 में वे पहली बार विधायक बने थे.

उनके अलावा पीडीपी के  मोहम्मद खलीक और अशरफ मीर ने भी मंत्री पद की शपथ ली. बीजेपी पार्टी से भी 3 नेताओं ने मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण की, इनमें कठुआ के विधायक राजीव जसरोटिया, सतपाल शर्मा और सुनील शर्मा ने मंत्री पद ग्रहण किया. वहीं कठुआ कांड के आरोपियों के समर्थन का आरोप लगने के बाद मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले विधायक लाल सिंह ने आज के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत नहीं की. वे कठुआ में एक रैली करेंगे और रसाना कांड की सीबीआई जांच की मांग करेंगे. 

बताया जा रहा है कि मेहबूबा मुफ़्ती के कैबिनेट में बदलाव कठुआ रेप और मर्डर कांड के बाद डैमेज कंट्रोल के तहत किया गया है. खबर यह भी है कि जम्मू कश्मीर की जनता भाजपा के मंत्रियों से खुश नहीं है, क्योंकि बीजेपी नेताओं ने कठुआ रेप केस की सीबीआई जांच के लिए आवाज़ क्यों नहीं उठाई ? आपको बता दें कि कठुआ काण्ड की सीबीआई जांच करवाने की मांग बड़े पैमाने पर उठी है, लेकिन मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है.

कविंदर गुप्ता आज लेंगे उप मुख्यमंत्री पद की शपथ

उमर अब्दुल्ला को पत्नी को देना पड़ेगा गुजारा भत्ता

अब भारत में 'गधा' बनेगा अधिकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -