Satyamev Jayate vs Gold : इस स्वतंत्रता दिवस पर फिर बजेगा न्याय का डंका

Satyamev Jayate vs Gold : इस स्वतंत्रता दिवस पर फिर बजेगा न्याय का डंका

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' और अभिनेता जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' दोनों ही फिल्म देशभक्ति पर आधारित हैं. न सिर्फ फिल्म देशभक्ति पर आधारित है बल्कि ये दोनों ही फिल्म एक ही दिन यानिकि 15 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले देशभक्ति पर बनी फिल्म 'बॉर्डर', 'चक दें इंडिया', 'सूरमा', 'बजरंगी भाईजान', 'शहीद', 'द लेजेंड ऑफ भगत सिंह', 'लगान' जैसी फिल्मे शानदार सफलता के साथ अपनी एक अमिट छाप छोड़ चुकी है. अब इसी फेहरिस्त में अभिनेता अक्षय कुमार की 'गोल्ड' और जॉन अब्रहाम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' रिलीज होने वाली हैं.

आजादी के 70 सालों तक इस गाँव में नहीं फहराया गया तिरंगा

फिल्म गोल्ड की कहानी साल 1948 के ओलंपिक खेलों में भारत को पहला गोल्ड मेडल जीतने पर है. बताना चाहेंगे कि भारत ने 12 अगस्त 1948 में ओलंपिक के दौरान एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था. इस फिल्म में अक्षय तपन दास की भूमिका में नजर आएंगे वही उनकी पत्नी की भूमिका मे मशहूर अभिनेत्री मौनी रॉय नजर आएंगी. डायरेक्‍टर रीमा कागती की इस फ‍िल्‍म में अमित साध, कुणाल कपूर, व‍िनीत स‍िंह और सनी कौशल जैसे ऐक्‍टर्स भी नजर आएंगे. 

स्वतंत्र भारत के इन आंदोलनों ने दिया देश को नया चेहरा

अगर बात करें जॉन अब्रहाम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' की तो यह फिल्म जॉन की लास्ट फिल्म ‘परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण’ जैसी दर्शकों के दिलों में देशभक्ति का जज्बा जगाने वाली हैं. फिल्म में जॉन एक ईमानदार व्यक्ति के किरदार में नजर आएंगे जो न्याय के लिए लड़ेंगे. अब देखना यह है कि ये दो देशभक्ति फिल्मे दर्शकों के बीच अपनी क्या छाप छोड़ती हैं.

बॉक्स ऑफिस अपडेट्स

Manmarziyan Trailer : हंसने पर मजबूर कर देगी तापसी पन्नू की 'मनमर्जियां'

न पोस्टर, न ट्रेलर बल्कि 'सुई धागा' के 'लोगो' ने किया धमाका

बॉक्स ऑफिस पर कुंडली जमाये बैठे 'नागराज'

 

Live Election Result Click here here for more

General Election BJP INC
545 343 96
Orrissa BJD BJP+
147 110 22
Andhra Pradesh YSRCP TDP
175 148 26
Arunachal Pradesh BJP+NPP OTHER
60 23 6
Sikkim SKM SDF
32 12 9