अमरनाथ यात्रा के दौरान मरने वालो के लिए केंद्र सरकार ने किया आर्थिक मदद का एलान
अमरनाथ यात्रा के दौरान मरने वालो के लिए केंद्र सरकार ने किया आर्थिक मदद का एलान
Share:

नई दिल्ली: हाल में जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ से लोट रहे यात्रियों पर हुए हमले में करीब 7 लोगो की मौत हो गयी है. वही सुरक्षाबल सहित 19 लोग घायल हो गए है. जिसके बाद केंद्र सरकार ने मृतकों के परिवार के लिए मुवावजे की घोषणा की है. जिसमे केंद्र सरकार द्वारा मृतकों के परिवार को 7-7 लाख रूपये व घायलों को 1-1 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी. वही बस के ड्राइवर के लिए भी मुवावजे की घोषणा की है जिसमे, बस ड्राइवर सलीम को 5 लाख रूपये दिए जायेगे. इसके साथ ही गुजरात सरकार द्वारा भी मृतकों तथा घायलों के परिवार वालो को आर्थिक मदद देने का एलान किया है. बता दे कि सभी मृतक गुजरात के है.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा एक बड़ा हमला किया गया, जिसमे पुलिस की गाड़ियों पर फायरिंग के साथ अमरनाथ जाने वाले यात्रियों की बस व आम लोगों की गाड़ियों पर भी फायरिंग की गयी. यह हमला अनंतनाग के बटेंगु में हुआ. इस हमले में 7 लोगो की मौत हो गई जबकि 19 लोग घायल हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हमले की कड़ी निंदा की है.

पीएम मोदी ने कहा- शांतिप्रिय अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले की खबर से बहुत दुख हुआ है. इसकी कड़ी निंदा होनी चाहिए. भारत इस तरह के कायर हमलों के सामने कभी नहीं झुकेगा. राजनाथ ने की महबूबा से बात- गृहमंत्री राजनाथ ने हमले के बाद जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद और राज्यपाल एनएन वोहरा से फोन पर बात कर हालात पर चर्चा की. उन्होंने जख्मी लोगों की पूरी मदद का भरोसा भी दिलाया.वही अब केंद्र सरकार ने आर्थिक मदद की घोषणा कर दी है.

सलीम शेख ने बचाई कई यात्रियों की जान, वीरता पुरस्कार के लिए भेजा जाएगा नाम

हार्दिक पटेल ने किया अमरनाथ यात्रियों पर हमले का विरोध

अमरनाथ आतंकी हमले में मारे गए मृतकों के शव गुजरात पहुंचे, CM रूपानी ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -