पुणे में 99.88% लोगों को टीकाकरण के बाद नहीं हुआ कोरोना
पुणे में 99.88% लोगों को टीकाकरण के बाद नहीं हुआ कोरोना
Share:

पुणे: पुणे में 99.88% लोगों ने कोविशील्ड या कोवैक्सिन की खुराक दी गई, टीकाकरण के बाद कोरोना का अनुबंध नहीं किया है, जिला स्वास्थ्य कार्यालय (डीएचओ) द्वारा मंगलवार को जारी आंकड़ों से पता चला है। इस क्षेत्र में अब तक कुल 63 लाख लोगों को टीका लगाया गया है, जिनमें से 7,636 लोगों ने संक्रमण का अनुबंध किया, जो केवल 0.12% था। आंकड़ों से पता चला है कि 46.85 लाख लोगों ने एक खुराक दी, 5,466 ने बाद में कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। दोनों खुराक दी गई 16 लाख में से केवल 2,170 लोगों ने वायरस को अनुबंधित किया। 

वही पुणे ग्रामीण में, 3,219 व्यक्तियों को, जिन्हें केवल एक डोज़ मिली थी, उन्हें कोविड मिला और दोनों खुराकों के बाद 896 में लक्षण विकसित हुए। पीएमसी सीमा में, 2,162 में वायरस का पता चला था, जिन्होंने एक डोज़ प्राप्त की थी और 1,251 में जिन्होंने दोनों प्राप्त किए थे। और पीसीएमसी क्षेत्रों में, जिन्होंने टीके लगाने वालों में संक्रमण की सबसे कम संख्या की सूचना दी है, 65 जिन्हें केवल पहला जाब मिला था, वे बीमार पड़ गए और 23 ने दोनों शॉट्स के बाद सकारात्मक परीक्षण किया। अधिकारियों ने कहा कि इन आंकड़ों को बाद में संशोधित किया जा सकता है। 

पीएमसी के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख आशीष भारती ने कहा कि टीकाकरण के बाद सकारात्मक परीक्षण करने वाले लोगों की संख्या वर्तमान में बहुत कम है। “लेकिन हमें जनवरी से टीकाकरण की गई आबादी को ट्रैक करने का निर्देश दिया गया है (कोविड वैक्सीन अभियान 16 जनवरी से शुरू हुआ)। हम अधिक सटीक डेटा प्राप्त करने पर काम कर रहे हैं। टीकाकरण के बाद होने वाली मौतों की संख्या सहित कुछ आंकड़े बाद में बदल सकते हैं, लेकिन वे अभी भी इतने अधिक नहीं होंगे कि टीकाकरण अभियान को प्रभावित कर सकें। पीसीएमसी कमिश्नर राजेश पाटिल से जब पिंपरी चिंचवाड़ में टीके लगाने वालों में संक्रमण की कम संख्या के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने अंडर रिपोर्टिंग से इनकार किया। उन्होंने कहा कि नागरिक निकाय ने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी उपाय किए हैं कि सही डेटा प्रदर्शित हो।

भगवान जगन्नाथ के भक्तों के लिए बड़ी खबर, इस तारीख से खुल जाएगा पुरी का मंदिर

राजस्थान में इस तारीख से खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज, सीएम गहलोत के फैसले का इंतज़ार

यहां कोरोना संक्रमित मरीजों से फिर भरा अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -