राजस्थान में इस तारीख से खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज, सीएम गहलोत के फैसले का इंतज़ार
राजस्थान में इस तारीख से खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज, सीएम गहलोत के फैसले का इंतज़ार
Share:

जयपुर: राजस्थान में 15 अगस्त के बाद स्कूल-कॉलेज शुरू हो जा सकते हैं. मंत्रियों की समिति ने इस मामले में रिपोर्ट तैयार कर ली है. पहले चरण में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने की सिफारिश की गई है. वहीं छोटे बच्चों की कक्षाएं दूसरे चरण में शुरू की जाने की सिफारिश कमेटी ने की है. इसे लेकर मंगलवार को सचिवालय में मीटिंग भी हुई थी. इस दौरान स्कूल-कॉलेज खोलने की SOP पर विस्तार से मंथन किया गया. सीएम गहलोत इस पर अंतिम फैसला लेंगे.

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर आम सहमति से रिपोर्ट बनाई गई है. पहले चरण में बड़े बच्चों के स्कूल खोले जाने पर अधिक लोगों ने सहमति व्यक्त की है. छोटे बच्चों के स्कूल खुलने पर सहमति कम है. उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेशों में स्कूलों को खेलने की SOP को भी स्टडी किया गया है. वहीं ICMR की सिफारिशों और दूसरे राज्यों में कोरोना की स्थिति सहित सभी पहलुओं पर कमेटी ने विचार विमर्श किया है.

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा के नेतृत्व में हुई बैठक में शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा, भंवर सिंह भाटी, डॉ सुभा गर्ग मौजूद रहे. वहीं कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने अपने सुझाव फोन पर ही दिए. इस दौरान कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोले जाने को लेकर भी मंथन किया गया. दरअसल, इस वक़्त फाइनल ईयर के एग्जाम चल रहे हैं. वहीं ऑवलाइन एडमिशन प्रक्रिया भी चल रही है. कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोले जाने को लेकर गृ विभाग की ओर से जल्द ही गाइडलाइन जारी की जाएगी. अब सीएम के फैसले की प्रतीक्षा है.

आज है बेटे-बेटियों का दिन, इस तरह करें सेलिब्रेट

सरकार इसी साल करेगी एयर इंडिया और बीपीसीएल का निजीकरण

दिल्‍ली-लखनऊ नेशनल हाइवे पर हुआ भयंकर बस हादसा, सवार थे 100 मजदूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -