यहां कोरोना संक्रमित मरीजों से फिर भरा अस्पताल
यहां कोरोना संक्रमित मरीजों से फिर भरा अस्पताल
Share:

कोरोना संक्रमण के लिए अस्पताल में भर्ती किए जा रहे कोरोना रोगियों की संख्या से देश भर के अस्पताल एक बार फिर अभिभूत हैं। टेक्सास के अस्पतालों ने फरवरी की शुरुआत के बाद पहली बार 10,000 से अधिक कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ाई। मंगलवार को जारी राज्य के स्वास्थ्य आंकड़ों के अनुसार, राज्य में गहन देखभाल के लिए केवल 329 स्टाफ बेड हैं, जिसमें लगभग 30 मिलियन लोगों के लिए 8,283 अस्पताल के बिस्तर बचे हैं। 

साथ ही अस्पताल में प्रवेश पिछले महीने 17 और उससे कम उम्र के बच्चों में तीन गुना हो गया है, ऑस्टिन-ट्रैविस काउंटी स्वास्थ्य प्राधिकरण डॉ. डेसमर वाक्स ने मंगलवार को ट्रैविस काउंटी आयुक्तों को बताया। जून में, 11 बच्चों को कोरोना के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था और जुलाई तक यह तीन गुना से अधिक 34 हो गया था। रिपोर्ट के अनुसार, अधिकांश मामले 10 से 18 वर्ष के बच्चों में हैं। ब्रेवार्ड काउंटी के आपातकालीन प्रबंधन निदेशक जॉन स्कॉट ने कहा कि एक फ्लोरिडा काउंटी में सभी तीन अस्पताल प्रणालियां क्षमता से अधिक हैं, और रोगियों में भारी वृद्धि से निपटने के लिए जारी हैं।

30 जुलाई से 5 अगस्त के सप्ताह के दौरान, ब्रेवार्ड के सात सामान्य अस्पतालों में कुल 189.3 आईसीयू बेड थे - जिनमें औसतन 176.6 आईसीयू बेड थे। कोरोना मामलों में वृद्धि ने ब्रेवार्ड काउंटी फायर रेस्क्यू चीफ मार्क शोलमेयर को निवासियों से गैर-आपातकालीन कॉल के लिए 911 पर कॉल करना बंद करने का आग्रह करने के लिए प्रेरित किया।

पंजाब के स्कूलों को रोजाना 10,000 आरटी-पीसीआर का लक्ष्य: मुख्य सचिव

क्रिप्टोकरेंसी में अब तक की सबसे बड़ी चोरी, हैकर्स ने उड़ाए 45 अरब रुपए

मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में 2 दिन में 3 जानवरों की गई जान

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -