कोरोना से अमेरिका में हाहाकार, अब तक 9 की मौत, कई बीमार
कोरोना से अमेरिका में हाहाकार, अब तक 9 की मौत, कई बीमार
Share:

न्यूयॉर्क: अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद बढ़कर 9 हो गई है. जानकारी के अनुसार, अकेले सिएटल में ही 4 लोगों की मौत हुई है. न्यूयॉर्क से खबर आई कि मैनहट्टन में कोरोना के पहले पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई थी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी दवा कंपनियों को जल्द इसका वैक्सीन तैयार करने के लिए दबाव बढ़ा दिया है.

वहीं विशेषज्ञों ने स्पष्ट कर दिया है कि इसमें कम से कम 12 महीने लग जाएंगे. ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि अमेरिका में इस सप्ताह के आखिर तक 10 लाख टेस्ट किए जा सकते हैं. अमेरिका के 14 राज्यों में अब तक कोरोना के 118 मामले सामने आ चुके हैं. सोमवार शाम को व्हाइट हाउस ब्रीफिंग में अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि, "यह उल्लेखनीय है कि अगले 6 सप्ताह में क्लीनिकल ट्रायल्स के लिए एक वैक्सीन मौजूद होगा."

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह भारत से लौटने के बाद ट्रंप ने पेंस से कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की थी. प्रमुख फार्मा कंपनियों के साथ बैठक में ट्रंप ने कहा था कि, "हम वैक्सीन विकसित करने की लंबी प्रक्रिया की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, ताकि लोगों को जल्द से जल्द ठीक होने में सहायता कर सकें." वहीं, रिसर्चर्स का कहना है कि कोरोना वायरस कई सप्ताह  पहले से वॉशिंगटन में इनक्यूबेट कर रहा था.

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, चीन के बाद ईरान में 77 मौतें

वैज्ञानिकों का अनुमान, कोरोना बन सकता है हर साल आने वाला फ्लू

क्या आप जानते है? हर साल वायु प्रदुषण से होती है लाखों मौतें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -