नहीं थम रहा कोरोना का कहर, चीन के बाद ईरान में 77 मौतें
नहीं थम रहा कोरोना का कहर, चीन के बाद ईरान में 77 मौतें
Share:

दुबई: कोरोना वायरस का संक्रमण धीरे- धीरे और भी तेज होता जा रहा है. जिसका असर अब चीन ही नहीं बल्कि दुनिया के कई हिस्सों में देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक ईरान में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 77 हो गई है. देश में 2300 से ज्यादा लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं. चीन के बाहर ईरान ही वह देश है जहां इस महामारी से सबसे ज्यादा लोगों की जान गई है. संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए खाड़ी देश संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने कई संगीत समारोह सहित पर्यटन से जुड़े कार्यक्रम रद कर दिए हैं. पांच और छह मार्च को अबूधाबी में होने वाले इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक अल्ट्रा फेस्टिवल और 21 मार्च को दुबई में होने वाला पॉप कंसर्ट रद कर दिया गया है. मार्च में दुबई में होने वाले होली कार्निवाल को भी निरस्त कर दिया गया है. यूएई में अभी तक संक्रमण के 21 मामले सामने आ चुके हैं.

चीन में 2943 की जान गई: मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि चीन में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 2943 हो गई है. देश में संक्रमण के 125 मामले सामने आए हैं. इनमें 114 अकेले हुबेई प्रांत से हैं. चीन में संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है. एक दिन पहले इनकी संख्या 202 थी.

दक्षिण कोरिया ने कोरोना के खिलाफ युद्ध की घोषणा की: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अस्पतालों में अतिरिक्त बेड और फेस मास्क उपलब्ध कराने का आदेश देते हुए दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने मंगलवार को कोरोना के खिलाफ युद्ध का एलान किया. राष्ट्रपति ने फेस मास्क की कमी के लिए आम लोगों से क्षमा मांगी और कोरोना से प्रभावित छोटे उद्योगों की सहायता के लिए कहा गया है. दक्षिण कोरिया में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमण के 5186 मामले सामने आ चुके हैं. दक्षिण कोरिया के शिन्चेओनजी चर्च के प्रमुख और खुद को मसीहा बताने वाले ली मान-ही का कोरोना वायरस टेस्ट निगेटिव आया है.

क्या आप जानते है? हर साल वायु प्रदुषण से होती है लाखों मौतें

चीन के बाद कोरोना ने बदली दिशा, पहुंच गया दक्षिण कोरिया

तालिबान और अफगान के बीच घमासान, खतरे में पड़ा शांति समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -