9 हाज़रा मुस्लिमों को तालिबानियों ने तड़पा-तड़पकर मार डाला, घर-घर कर रहा NATO कर्मचारियों की खोज
9 हाज़रा मुस्लिमों को तालिबानियों ने तड़पा-तड़पकर मार डाला, घर-घर कर रहा NATO कर्मचारियों की खोज
Share:

काबुल: अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद आतंकी संगठन तालिबान ने बुधवार (18 अगस्त 2021) को कंधार और हेरात प्रांत में बंद पड़े भारतीय वाणिज्य दूतावासों पर छापा मारा। रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकी संगठन तालिबान ने वाणिज्य दूतावासों के भीतर तलाशी ली और वहाँ खड़े वाहनों को जब्त कर लिया। तालिबानी आतंकियों ने सरकारी खुफिया एजेंसी NDS के लिए काम करने वाले अफगानों के संबंध में जानकारी के लिए आलमारी की तलाशी ली। हालाँकि, जलालाबाद और काबुल स्थित दूतावास के साथ क्या हो रहा है, इसके बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है।

कंधार से प्राप्त रिपोर्टों से पता चला है कि तालिबानियों ने परिसर में दाखिल होने के लिए भारतीय वाणिज्य दूतावास के ताले तोड़ दिए। इसके साथ ही वे अपने साथ वहाँ पर खड़े राजनयिक वाहनों को भी ले गए। बता दें कि अफगानिस्तान में भारत के चार कॉन्सुलेट हैं। इनमें से एक-एक काबुल, कंधार, हेरात औऱ मजार-ए-शरीफ में मौजूद हैं। अफगानिस्तान में तालिबान लगातार वहाँ के अल्पसंख्यक हजारा समुदाय पर जुल्म कर रहा है। मानवाधिकार समूह एमनेस्टी इंटरनेशनल ने बताया है कि गजनी प्रांत में तालिबान ने अफगानिस्तान में हजारा अल्पसंख्यक समुदाय के नौ लोगों को प्रताड़ित करने के बाद उन्हें मार डाला।

एमनेस्टी इंटरनेशनल ने कई लोगों से बात की, जो 4 जुलाई से 5 जुलाई के बीच मलिस्तान जिले के मुंडारख्त गाँव में हुई निर्मम हत्याओं के साक्षी थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि छह हजारा पुरुषों को गोली मारक्र मौत के घाट उतार दिया गया। इनमें तीन को यातनाएँ दी गई थी। हजारा शिया मुस्लिम होते हैं।

चीन-पाकिस्तान को 'तालिबान' की खुली धमकी, बोला- जारी रहेंगे हमले

लॉस एंजिल्स में कोरोना से मची तबाही, संक्रमण और मृत्यु दर का आंकड़ा तेजी से बढ़ा

अमेरिका ने 14000 लोगों को अफगानिस्तान से बाहर निकाला, 'आतंक' राज को छोड़कर भाग रहे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -