चीन-पाकिस्तान को 'तालिबान' की खुली धमकी, बोला- जारी रहेंगे हमले
चीन-पाकिस्तान को 'तालिबान' की खुली धमकी, बोला- जारी रहेंगे हमले
Share:

इस्लामाबाद: तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने अफगानिस्तान में कब्ज़ा करने के लिए तालिबान को बधाई दी है। इसके साथ ही TTP ने कहा है कि पाकिस्तान और चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा। बता दें कि TTP के अफगान तालिबान के साथ रिश्ते बेहतर हैं और TTP उससे मदद की उम्मीद भी करता है। TTP चीफ मुफ्ती नूर वली महसूद ने तालिबान के प्रमुख मुल्ला हिबतुल्लाह अखुंदजादा को अफ़ग़ानिस्तान पर जीत के लिए बधाई दी है। 

महसूद ने इस्लामी एमिरेट्स का पूर्णतः सहयोग करते हुए अफगानी तालिबान के प्रति अपनी निष्ठा प्रकट की है और कहा है कि तालिबान की यह जीत पूरे मुस्लिम उम्माह की जीत है और इस्लामी उम्माह का भविष्य इस जीत पर निर्भर करता है। महसूद ने यह भी कहा है कि अफगान तालिबान के साथ TTP के बेहतर रिश्ते हैं। इसके चलते TTP को तालिबान की भरपूर मदद भी मिल सकती है। इसी को देखते हुए TTP चीफ महसूद ने दावा किया है कि संगठन पाकिस्तान के खिलाफ संघर्ष जारी रखेगा। 

महसूद ने यह हलफ उठाई है कि पाकिस्तानी सैन्य बल और CPEC के खिलाफ TTP के हमले जारी रहेंगे। हालाँकि महसूद ने यह भी साफ किया है कि TTP पाकिस्तानी सेना के खिलाफ अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल नहीं करेगा, बल्कि पाकिस्तान की जमीन पर रहकर ही हमले जारी रखेगा। TTP ने जनजातीय इलाकों पर अधिकार करने और उसे आजाद करने की उम्मीद जाहिर की है।

लॉस एंजिल्स में कोरोना से मची तबाही, संक्रमण और मृत्यु दर का आंकड़ा तेजी से बढ़ा

अमेरिका ने 14000 लोगों को अफगानिस्तान से बाहर निकाला, 'आतंक' राज को छोड़कर भाग रहे लोग

वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने की कैबिनेट में बदलाव की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -