ओडिशा में 25 अक्टूबर से खुल जाएंगे 8वीं और 11वीं के स्कूल

भुवनेश्वर: ओडिशा में 8 वीं और 11वीं की कक्षाओं के लिए अब स्कूल खुलने वाले हैं। राज्य सरकार ने शुक्रवार को इसका ऐलान किया है। ओडिशा के स्कूल और जन शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने बताया है कि कोरोना संक्रमण के केस कम होने के बाद अब हमने 21 अक्टूबर से 11वीं और 25 अक्टूबर से 8वीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया है।

रंजन दास ने आगे कहा है कि ऑफलइन क्लासेज चलाने को लेकर शिक्षा विभाग की तरफ से दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। वहीं कक्षा 9वीं, 10वीं और 12वीं के लिए शिक्षा विभाग ने जो भी गाइडलाइन्स जारी की हैं, वो ही जारी रहेंगे। राज्य में नौवीं और 12वीं के छात्रों की कक्षाएं स्कूल कैंपस में पहले ही हो रही हैं। दास ने कहा कि, राज्य में कोरोना संक्रमण के केस घट रहे हैं। हम 21 अक्टूबर से आठवीं और 11वीं की कक्षाएं भी स्कूल परिसर में आरंभ करेंगे। पहली से 7वीं कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने के बारे में विचार चल रहा है, मगर अभी कोई फैसला नहीं किया है।

बता दें कि ओडिशा में कोरोना संक्रमण अब बहुत हद तक काबू में हैं। बीते काफी दिनों में राज्य में एक हजार से कम नए केस मिल रहे हैं। ओडिशा में कोरोना संक्रमण के कुल 10,33,809 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं संक्रमण से अब तक 8,274 मौतें ओडिशा मे हुई हैं। ओडिशा में अब 4800 सक्रीय मामले हैं।

भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इस माह दिल्ली में होगी समाप्त

चूल्हे-चौके के साथ-साथ गांव की महिलाओं ने संभाला ट्रैक्टर का स्टेयरिंग

यूपी में योगी सरकार बढ़ाएगी सैनिक स्कूलों की संख्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -