इंदौर में कोरोना से एक और मौत, अब तक 87 मरीज गँवा चुके हैं जान
इंदौर में कोरोना से एक और मौत, अब तक 87 मरीज गँवा चुके हैं जान
Share:

इंदौर: देश में कोरोना वायरस के कहर से सबसे अधिक प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी से एक और मरीज की मौत की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही, जिले में इस महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 87 पहुंच गयी है। जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 53 और मरीज सामने आने के बाद इस महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,727 से बढ़कर 1,780 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) प्रवीण जड़िया ने शनिवार को बताया कि कोरोना से संक्रमित 55 वर्षीय महिला ने शहर के एक अस्पताल में 10 दिन चले उपचार के बाद गुरुवार को आखिरी सांस ली। वह उच्च रक्तचाप, सेप्सिस (रक्त विषाक्तता) और अन्य बीमारियों से पहले ही जूझ रही थी। प्रवीण जड़िया ने बताया कि जिले में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 53 और मरीज मिले। इसके बाद इस महामारी की चपेट में आये लोगों की संख्या1,727 से बढ़कर 1,780 पर पहुंच गयी है। हालांकि, इनमें से 732 मरीजों को उपचार के बाद संक्रमणमुक्त होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है।

ताजा आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि रेड जोन में शामिल इंदौर जिले में शनिवार सुबह की स्थिति में कोरोना के मरीजों की मृत्यु दर 4.89 फीसद थी। हालांकि, 30 दिन पहले की तुलना में इस मृत्यु दर में 5.44 फीसद की बड़ी गिरावट आई है। राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार नौ अप्रैल की सुबह की स्थिति में जिले में कोरोना वायरस के मरीजों की मृत्यु दर 10.33 फीसद थी। इंदौर में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी बॉर्डर में कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य इलाकों में सख्त लॉकडाउन लागू है।

कोरोना से जंग के लिए सभी ने लांच की आरोग्य संजीवनी पालिसी, मिलेगा 5 लाख का कवर

नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका, मिनिमम वेज और बोनस काटने की तैयार में कंपनियां

ऋतिक ने फिर की मुंबई पुलिस की मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -