प्रवासियों के साथ कोरोना भी पहुंचा बिहार, एक दिन में सामने आए रिकॉर्ड 85 मामले

पटना: बिहार में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को राज्य में एक ही दिन में रिकॉर्ड 85 संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद 700 के पार पहुंच गई है। बिहार में प्रवासी लोगों की वापसी के साथ ही कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

4 मई से अब तक 85 प्रवासियों में कोरोना जांच पॉजिटिव पाई गई है। प्रवासियों की वापसी और कोरोना की जांच की सीमित सुविधा ने सरकार की चुनौती को बढ़ा दिया है। बिहार में एक मई से अब तक करीब एक लाख से अधिक प्रवासी लोगों की वापसी हुई है। अगले कुछ दिनों में लगभग 85 हजार और लोगों की वापसी का अनुमान है। इतनी बड़ी तादाद में लोगों के आने और उनकी स्क्रीनिंग और टेस्टिंग सरकार के लिए बड़ी चुनौती होगी।

शनिवार को बिहार सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि नंदुरबार, दिल्ली, मुंबई, और अहमदाबाद से ट्रेनों में यात्रियों में 1,100 के रैंडम टेस्ट किए गए, जिनमें 44 संक्रमित पाए गए हैं। पिछले एक सप्ताह से राज्य में रोजाना लगभग 1,000 प्रवासियों की रैंडम सैंपलिंग की जा रही है। इनमें उन क्षेत्रों को फोकस किया जा रहा, जो रेड जोन से आ रहे हैं।

राष्ट्रीय तकनिकी दिवस पर पीएम मोदी ने किया 'अटलजी' को याद, परमाणु परीक्षण के लिए किया नमन

कोरोना: भारत की पहली स्वदेशी किट तैयार, एंटीबॉडी का पता लगाएगी 'एलीसा'

रेस्टोरेंट और होटल की सरकार से मांग, शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -