Share:
राष्ट्रीय तकनिकी दिवस पर पीएम मोदी ने किया 'अटलजी' को याद, परमाणु परीक्षण के लिए किया नमन
राष्ट्रीय तकनिकी दिवस पर पीएम मोदी ने किया 'अटलजी' को याद, परमाणु परीक्षण के लिए किया नमन

नई दिल्ली: 11 मई वर्ष का 131वां दिन है और भारत ने इस दिन एक बड़ी कामयाबी हासिल कर दुनिया को यह सन्देश दे दिया था कि हम भी किसी से कम नहीं हैं। हम बात कर रहे हैं 1998 में पोखरण में हुए परमाणु परीक्षण की। 11 मई 1998 को भारत सरकार ने पोखरण में सफलतापूर्वक परमाणु परीक्षण करने की घोषणा की थी। इस सफलता के बाद से भारत 11 मई को राष्ट्रीय तकनीकी दिवस के रूप में मनाता आ रहा है। 

आज इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपयी को नमन किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, कोरोना वायरस से लड़ने में भी तकनीक के योद्धा अपना योगदान दे रहे हैं। हम उन्हें सलाम करते हैं। उन्होंने 1998 में पोखरण परमाणु परीक्षण को याद करते हुए इसे मजबूत राजनीतिक नेतृत्व करार दिया है।

पीएम मोदी ने तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपयी के राजनीतिक नेतृत्व को नमन किया। अटल जी की याद में अपने 'मन की बात' कार्यक्रम से सम्बंधित एक वीडियो को साझ करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि, '1998 में पोखरण परीक्षण ने यह भी दिखाया कि एक मजबूत राजनीतिक नेतृत्व किस तरह का अंतर ला सकता है। 'मन की बात' के एक प्रोग्राम में मैंने पोखरण, भारतीय वैज्ञानिकों और अटल जी के सराहनीय नेतृत्व में ये बातें कहीं थीं।'

 

कोरोना: भारत की पहली स्वदेशी किट तैयार, एंटीबॉडी का पता लगाएगी 'एलीसा'

रेस्टोरेंट और होटल की सरकार से मांग, शराब की होम डिलीवरी करने की अनुमति दें

बिल्कुल मत चूकिए सोने को सस्ते में खरीदने का मौका, कल मिलेगा अवसर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -