8 वर्षीय बच्चे ने किया कुछ ऐसा कि उड़ गए अमिताभ बच्चन के होश, हर तरफ हो रही चर्चा
8 वर्षीय बच्चे ने किया कुछ ऐसा कि उड़ गए अमिताभ बच्चन के होश, हर तरफ हो रही चर्चा
Share:

टीवी चर्चित शो 'कौन बनेगा करोड़पति जूनियर' में एक से बढ़कर एक जीनियस बच्चे अपनी नॉलेज और टैलेंट से अमिताभ बच्चन के साथ पूरे देश को चौंक रहे हैं. शो के नए एपिसोड में विराट अय्यर हॉट सीट पर पहुंचे. विराट की हाजिरजवाबी और तेज दिमाग ने अमिताभ बच्चन के भी होश उड़ा दिए. शो में विराट की मां का वीडियो भी दिखाया गया, जिसमें उन्होंने अपने बेटे की प्रशंसा में कहा- इसकी याददाश्त दूसरे बच्चों के मुकाबले बहुत तेज है. विराट जब 6 महीने का था, तभी हमें एहसास हो गया था कि इसकी ऑब्जर्वेशन स्किल्स गॉड गिफ्टेड हैं. 

वीडियो में विराट की टीचर्स ने उनकी प्रशंसा में कहा कि वो बहुत जल्दी हर चीज को कैच कर लेते हैं. स्कूल में विराट 'Google boy' के नाम से लोकप्रिय हैं. विराट पढ़ाई के साथ म्यूजिक और चेस में भी बहुत अच्छे हैं. इतनी कम उम्र में वो 30 अवॉर्ड जीत चुके हैं. विराट ने शो में कहा- 7-8 महीने में ही मैं स्टेट लेवल पर चेस खेल चुका हूं. बड़े होकर मैं चेस में ग्रैंड मास्टर बनना चाहता हूं. सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि शो में सवाल के विकल्प जानने से पहले ही विराट हर सवाल का स्वयं ही सही जवाब देने लगे. उन्होंने हर जवाब का लॉजिक भी अमिताभ संग साझा किया.

8 वर्षीय विराट थर्ड क्लास के स्टूडेंट हैं. उनकी मां ने बताया कि 6 साल की आयु में 2020 में विराट ने Global Child Prodigy अवॉर्ड भी जीता था. विराट की मां ने बताया कि 1.9 वर्ष की उम्र में उन्होंने दुनियाभर के देशों की राजधानी के नाम याद कर लिए थे. शो में 8 वर्षीय विराट की काबिलियत देखकर अमिताभ बच्चन भी उनके मुरीद हो गए. विकल्प से पहले ही हर सवाल का जवाब देने पर बिग बी ने विराट से कहा- मेरी खेल में आवश्यकता ही क्या है. मुझे चले जाना चाहिए. विराट का शार्प मांइड देखकर अमिताभ बच्चन ने उनकी मां से पूछा- आप इन्हें क्या खिलाती हैं? ऑडियंस से किसी ने कहा-बादाम. इसपर अमिताभ बच्चन ने कहा- मैं 82 साल का हूं और पिछले 80 साल से बादाम खा रहा हूं, मगर मेरी नॉलेज ऐसी नहीं है. विराट के तेज दिमाद की हर तरफ चर्चा हो रही है.

बिग बॉस के घर में होगी अब इस कपल की एंट्री, शो में मचेगा धमाल

बिग बॉस 17 के टॉप 5 में होंगे ये कंटेस्टेंटस, नाविद सोले ने किया खुलासा

बिग बॉस में होगी 'अनुपमा' की इस मशहूर अदाकारा की एंट्री! नाम जानकर झूम उठेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -