Good News! होली से पहले इन कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, सैलरी में हुई 8000 की बढ़ोतरी
Good News! होली से पहले इन कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, सैलरी में हुई 8000 की बढ़ोतरी
Share:

केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) को होली से पहले सरकार ने तोहफा दे डाला है। जी दरअसल अब केंद्रीय कर्मचारियों के एक और भत्ते में बढ़ोतरी हुई है। आप सभी को बता दें कि सरकार की ओर से लिए गए इस फैसले के बाद में कर्मचारियों की सैलरी में 1000 रुपये से 8000 रुपये तक की बढ़ोतरी हो गई है। जी हाँ और त्योहार से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने रक्षा विभाग के सिविल कर्मचारियों का रिस्क अलाउंस (Risk Allowance) बढ़ाने का फैसला लिया है।

आपको यह भी बता दें कि यह अलाउंस केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिशों पर कर्मचारियों को दिया जाता है और वही इस तरह के भत्ते में बढ़ोतरी करने का फैसला लेता है। जी हाँ और इसके बाद सरकार की सहमति के बाद इसका ऐलान होता है। जी दरअसल, रक्षा विभाग में कई कैटेगिरी के सिविलियन कर्मचारियों को भी रिस्क अकाउंस का फायदा दिया जाता है। हालाँकि, यह भत्ता भी पद के हिसाब से अलग-अलग होता तय होता है। आपको बता दें कि इस स्पेशल भत्ते की कैलकुलेशन अगर सालाना आधार पर की जाए तो इससे कर्मचारियों की सैलरी में 1000 रुपये से लेकर 8000 रुपये तक सालाना बढ़ोतरी हुई है।

आप सभी को यह भी बता दें कि इस कैटेगिरी में आने वाले कर्मचारियों के भत्ते के तहत अकुशल कार्मिक को 90 रुपये महीना रिस्‍क अलाउंस दिया जाएगा। जी हाँ और इसके अलावा अर्द्ध कुशन कार्मिक को 135 रुपये, कुशल कार्मिक को 180 रुपये, नॉन गजटेड अफसर को 408 रुपये और गजटेड अफसर को 675 रुपये प्रति महीने के हिसाब से यह भत्ता मिलने लगेगा।

युवाओं को 4-4 हज़ार रुपए दे रही मोदी सरकार, इस लिंक पर करना होगा क्लिक!

कंपनी का खास ऑफर: मात्र 1 रुपए में घर लाये यह शानदार स्कूटी, आज है आखिरी दिन

बड़ा झटका: सरकार ने घटाई PF की ब्याज दर, पूरी कैल्कुलेशन से समझिए आपको कितना होगा नुकसान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -