युवाओं को 4-4 हज़ार रुपए दे रही मोदी सरकार, इस लिंक पर करना होगा क्लिक!
युवाओं को 4-4 हज़ार रुपए दे रही मोदी सरकार, इस लिंक पर करना होगा क्लिक!
Share:

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार समेत 4 राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। इन सभी के बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हुआ है। इस मैसेज में कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना के अंतर्गत सभी युवाओं को ₹4000 की मदद राशि मिलेगी। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो लगे एक पत्र में इस योजना के बारे में बताया जा रहा कि प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहा है और इस योजना के अंतर्गत सभी युवाओं को 4000 रुपये की मदद मिलेगी।

आप सभी को बता दें कि लोगों को रजिस्ट्रेशन करने लिए लिंक भी दिए गए हैं। हालाँकि अगर ऐसा कोई मैसेज आपके मेल या सोशल मीडिया प्लैटफार्म के जरिए आपको मिलता है तो सावधान हो जाएं। जी दरअसल यह सरासर फ्रॉड है। जी हाँ, साइबर ठगों की नजर आपकी जमा पूंजी पर है और लिंक पर क्लिक करते ही आपके खाते से पैसे गायब हो सकते हैं। ऐसे में आप सबसे बड़े फ्रॉड के शिकार हो सकते हैं। आप सभी को बता दें पीआईबी भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली प्रमुख एजेंसी है। जी हाँ और पीआईबी ने इस दावे को लेकर लोगों को अगाह करते हुए कुछ इस तरह से ट्वीट किया है।

आप सभी को बता दें कि पीआईबी फैक्ट चेक ने आगाह करते हुए ट्वीट किया है कि यह दावा #फर्जी है। कहा जा रहा है केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है। ऐसी फर्जी वेबसाइट पर अपनी निजी जानकारी साझा न करें। आप सभी को बता दें कि सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या फर्जी, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है। जी दरअसल कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail।com पर मेल कर सकता है।

कंपनी का खास ऑफर: मात्र 1 रुपए में घर लाये यह शानदार स्कूटी, आज है आखिरी दिन

रोनाल्डो ने रच डाला इतिहास, बने सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर

सनसनीखेज वारदात: पत्नी ने काटा पति का सिर और टांग दिया घर के दरवाजे पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -