डीएवीवी की लिंक फैल होने से 75 फीसदी बच्चे नहीं कर पाए आवेदन
डीएवीवी की लिंक फैल होने से 75 फीसदी बच्चे नहीं कर पाए आवेदन
Share:

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के यूजी फाइनल ईयर की परीक्षाए मार्च में हाेने वाली है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख सात दिन बढ़ा दी गई है। पहले ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी थी, पर अब इसे बढ़ाकर 6 फरवरी कर दिया गया है। लिंक फेल हाे जाने के कारण तकरीबन 75% छात्र परीक्षा अपने फॉर्म ही नहीं भर पाए थे, इसके चलते छात्राें के साथ ही प्राेफेसराें और प्राचार्याें ने भी ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख बढ़ाने को लेकर मांग की थी।

यह पुरानी शिक्षा नीति के तहत होने वाली आखिरी परीक्षा है। बीकॉम, बीए और बीएससी जैसे परंपरागत काेर्स में 2021 में नई शिक्षा नीति लागू हुई थी, इसलिए इस साल फर्स्ट ईयर के साथ सेकंड ईयर की परीक्षा भी नई शिक्षा नीति के अंतर्गत ही हाेना है। मार्च में होने वाली परीक्षाओं के लिए 100 रुपए लेट फीस के साथ आवेदन करने का मौका 12 फरवरी और 750 रुपए लेट फीस के साथ 16 फरवरी तक आवेदन करने का मौका छात्रों को मिला है।

यूजी फाइनल ईयर की परीक्षा में तकरीबन 65 हजार छात्र शामिल हाेंगे। यह परीक्षाए मार्च के दूसरे सप्ताह से शुरू हाेगी। इन परीक्षाओ का टाइम-टेबल इसी फरवरी महीने में आ जाएगा। जानकारी के अनुसार यूनिवर्सिटी परीक्षा होने के हफ्तेभर में ही मूल्यांकन भी शुरू कर देगी वहीं, अनुमान है कि, 30 मई तक सारे परीक्षा परिणाम भी घाेषित कर दिए जाएंगे, क्याेंकि मई अंत तक एमए, एमकॉम और एमएससी जैसे पीजी काेर्स की एडमिशन प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा।

साड़ी का फंदा बनाकर खेल रही थी मासूम, फंसने से हुई मौत

शिवराज-नरोत्तम ने बोला कमलनाथ पर हमला, लगाया ये बड़ा आरोप

कोरोना संक्रमण पर आया गृहमंत्री का ये बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -