मेघालय में जारी है कोरोना का कहर, सामने आए 73 नए केस
मेघालय में जारी है कोरोना का कहर, सामने आए 73 नए केस
Share:

शिलांग: शुक्रवार को मेघालय में कोरोना संक्रमण के 73 नए केस सामने आए हैं जिसके बाद प्रदेश में कुल मरीजों का आंकड़ा  2,202 हो गया है. स्वास्थ्य सेवा निदेशक अमन वार ने बताया है कि नए केसों में से 35 पूर्वी खासी, 32 पूर्वी गारो, 3 उत्तरी गारो, 2 पूर्वी जयंतिया और 1 पश्चिमी खासी हिल्स से मिले हैं. इस बारें में उन्होंने बताया है कि नए कोरोना संक्रमित मरीजों में 2 सशस्त्र बलों के जवान शामिल हैं.  

वार ने आगे बोला कि दिन में कम से कम 7 लोगों को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई है, जिसके बाद ठीक हुए लोगों की संख्या 906 हो गई है. राज्य में अब 1,287 लोगों का उपचार चल रहा है. इस बारें में उन्होंने बताया कि अब तक इस खतरनाक संक्रमण के कारण 9 लोगों की मृत्यु हो गई है. वार ने आगे बोला कि पूर्व खासी हिल्स में सबसे अधिक कोरोना के 874 संक्रमितों का उपचार चल रहा है. शिलांग इसी इलाके का भाग है.

बता दें इनमें से 284 सशस्त्र बलों के जवान भी शामिल हैं. इसके बाद पश्चिमी गारो हिल्स में 187 और री-भोई में 68 संक्रमितों का उपचार चल रहा है. अब तक प्रदेश में कोरोना के 76,000 सैम्पलों की जांच हो चुकी है. बता दें की भारत में कोरोना के केस 33.87 लाख की संख्या को पार कर चुके हैं. शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना वायरस के केसों में सबसे बड़ा उछाल देखने को मिला हैं. शुक्रवार को पहली बार एक दिन में 77,266 नए केस सामने आए हैं. लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या साढ़े 25 लाख से अधिक हो गई है और पड़ताल में तेजी आई है. 

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान - बकाया बिजली का बिल माफ़

टहलने निकले दंपत्ति को रौंद गया अज्ञात वाहन, मौत

यूपी में 30 सितम्बर तक धार्मिक-सामाजिक आयोजनों पर लगी रोक, सीएम योगी का आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -