सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान - बकाया बिजली का बिल माफ़
सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान - बकाया बिजली का बिल माफ़
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कोरोना महामारी और लॉक डाउन की मार झेल रहे लोगों को राहत देते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोगों का बकाया बिल माफ करने की घोषणा की है। लोगों को अब एक माह का ही बिल देना होगा, उनका बकाया बिल माफ कर दिया गया है।

सरकार के इस आदेश के मुताबिक, एक किलोवाट वाट तक के कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं का 31 अगस्त तक का पूरा बकाया माफ कर दिया गया है और उन्हें अब 1 सितंबर से बिजली का बिल चुकाना होगा। इस आदेश का जल्द से जल्द पालन किया जा सके इसलिए संबंधित अधिकारियों को भी आदेश जारी कर दिए गए है। यहां शिवराज ने वहीं NEET और JEE को लेकर भी कहा कि ये परीक्षाएं निर्धारित वक़्त पर होंगी। उन्होंने कहा ये हजारों बच्चों के भविष्य का सवाल है इसलिए इसके साथ कतई समझौता नहीं किया जाएगा।

आपको बता दें कि राज्य में बढ़ते बिजली बिल को लेकर कांग्रेस लगातार राज्य सरकार पर हमला कर रही है। कांग्रेस की ओर से इस सम्बन्ध में लोगों के बीच ये कहा गया था कि बढ़ी दर के हिसाब से बिजली बिल का भुगतान नहीं किया जाएगा। लेकिन यदि किसी का बिजली कनेक्शन कटता है तो कांग्रेस के कार्यकर्ता उसे स्वयं जोड़ेंगे, भले ही उन्हें जेल ही क्यों न जाना पड़े।

कोरोना की चपेट में आए मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाड़ी पॉल पोग्बा, फ्रांस फुटबॉल टीम से हुए बाहर

शेयर बाजार: हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन भी सेंसेक्स-निफ्टी की बरकरार है तेजी

हिमाचल में युकां का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी वापस नहीं ले पाएंगे नामांकन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -