1996 में 70 वर्षीय पूर्व सैनिक ने डोनेट कर दी थी किडनी, अब दान किया शरीर
1996 में 70 वर्षीय पूर्व सैनिक ने डोनेट कर दी थी किडनी, अब दान किया शरीर
Share:

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से एक अनोखी घटना सामने आई है यहाँ एक पूर्व सैनिक ने अपना शरीर दान करने का निर्णय लिया है। इससे पहले वो 1996 में अपनी एक किडनी दान कर चुके हैं। उन्होनें लोगो से भी अंग दान करने की अपील की है। पूर्व सैनिक जिले के सुंदरनगर के रहने हैं। इनका नाम परमा राम चौधरी है।

दरअसल, मंडी में नशे के विरुद्ध एक समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें पूर्व सैनिक परमा राम चौधरी (70 साल) भी पहुंचे थे। उन्होनें हाफ मैराथन दौड़ में भी हिस्सा लिया तथा प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस के चलते चौधरी ने क्षेत्र के मेडिकल कॉलेज नेरचौक में अपना देह दान करने की घोषणा की। इससे पहले वो 1996 में बिहार के एक व्यक्ति को किडनी दान कर चुके हैं। परमा राम चौधरी 1971 में फौज में भर्ती हुए थे। उन्होंने कहा कि मरने के बाद कर्म-क्रिया में लोग बहुत पैसा खर्च करते हैं। इससे अच्छा है कि मरने के पश्चात् शरीर के अंग किसी के काम आ जाएं। इसी कारण देह दान करने का फैसला लिया है। उन्होंने बेटे को भी बताया है कि उनके मरने के पश्चात् शरीर को जलाया न जाए, बल्कि दान कर दिया जाए।

आगे चौधरी ने बताया कि आज के वक़्त में सगे-संबंधी भी काम नहीं आते हैं। कोई दूसरों का भला करना नहीं चाहता। उन्होनें कहा कि एक किडनी निकल जाने के पश्चात् भी उनके स्वास्थ्य में कोई फर्क नहीं पड़ा। वो पहले जैसे ही अपने काम करते हैं तथा पूरी तरह स्वास्थ हैं। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि शरीर को जलाने से अच्छा है कि अंग दान करें जिससे किसी का भला हो।

कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर साधा निशाना : ईश्वर से प्रार्थना करेंगे आपको सद्बुद्धि और सहिष्णुता दे।

कुर्सी के लिए राहुल के आगे नतमस्तक हो गए लालू-नीतीश, भूल गए इमरजेंसी में जेल में डाले गए थे - रविशंकर प्रसाद

मंत्री के खाते से बदमाशों ने उड़ा दिए सरकारी पैसे, पुलिस ने ३ आरोपियों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -