मंत्री के खाते से बदमाशों ने उड़ा दिए सरकारी पैसे, पुलिस ने ३ आरोपियों को किया गिरफ्तार
मंत्री के खाते से बदमाशों ने उड़ा दिए सरकारी पैसे, पुलिस ने ३ आरोपियों को किया गिरफ्तार
Share:

अनूपपुर: मध्य प्रदेश से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही हैं। यहाँ कुछ लोगों ने मंत्री के जाली हस्ताक्षर कर मंत्री स्वैच्छानुदान निधि के 80 हजार रुपये निकाल लिए। इस सिलसिले में अनूपपुर SP से शिकायत की गई है। पुलिस ने तहकीकात कर 3 लोगों के नाम उजागर किए हैं। इनके विरुद्ध अब कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वही शासकीय धन के गबन के उद्देश्य से 3 लोगों के नाम पर मंत्री स्वैच्छानुदान निधि से 40-40 हजार रुपए स्वीकृत हुए हैं। कलेक्टर अनूपपुर ने 12 जून को मिले फर्जी तथा कूटरचित पत्र के आधार पर नेक मोहम्मद, सोमरा एवं सुशांत कुमान सेन को उपचार के लिये 40-40 हजार रूपये स्वीकृत किए थे। मामले की खबर प्राप्त होते मंत्री बिसाहूलाल ने अनूपपुर SP को सरकारी पैसों के जबन के लिए किए गए फर्जीवाड़े के अपराधियों कर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने अनूपपुर पुलिस अधीक्षक को खत में लिखा है। उन्होंने बताया कि उनके लेटर हैड पर फर्जी हस्ताक्षर से कूटरचना कर शासकीय धन के गबन किया गया है। 3 व्यक्तियों के नाम मंत्री स्वैच्छानुदान निधि से 40-40 हजार रुपये मंजूर कराए गए हैं। उन्होंने बताया कि अपराधियों द्वारा भोले भाले लोगों के आधार नंबरों को लेकर यह फर्जीवाड़ा किया गया है। ऐसे व्यक्तियों पर सख्त कार्रवाई की जाए। मंत्री की शिकायत के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है। अनूपपुर को शासकीय दस्तावेज के आधार धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। मामले को लेकर पुलिस की टीम संबंधित अपराधियों की तलाशी कर रही है। इसके लिए साइबर सेल की सहायता ली जा रही है।

'CM शिवराज ने मध्य प्रदेश को चौपट प्रदेश बना दिया': कमलनाथ

'हमारा भविष्य पत्थर चलाने में नहीं, देश के विकास के साथ जुड़ें..', कश्मीर के युवाओं से अमित शाह की अपील

'मणिपुर पर चर्चा करो..', कांग्रेस ने की थी मांग, लेकिन अब गृह मंत्री द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जाने से किया इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -