अब एक हफ्ते में घर बैठे मिलेगा पानी का नया कनेक्शन, यह है प्रोसेस
अब एक हफ्ते में घर बैठे मिलेगा पानी का नया कनेक्शन, यह है प्रोसेस
Share:

जयपुर: राजस्थान में पानी के उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। जी दरअसल कहा जा रहा है अब उपभोक्ताओं को नए कनेक्शन के लिए महीनों तक इतंजार नहीं करना पड़ेगा। अब एक सप्ताह के अंदर ही उपभोक्ताओं को कनेक्शन मिल जाएंगे। जी दरअसल गहलोत सरकार राज्य में ऑनलाइन पोर्टल किया जा चुका है जिसकी लॉन्चिंग जलदाय मंत्री बीडी कल्ला ने की है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस ऐप के जरिए उपभोक्ता घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक डीओआईटी विभाग ने पानी के घरेलू उपभोक्ताओं के लिए राजनीर पोर्टल तैयार किया है और इस पोर्टल के जरिए उपभोक्ताओं को घरेलू कनेक्शन सप्ताह भर में ही दे दिया जाएगा। जी दरअसल पहले ऑफलाइन सिस्टम था जिसके कारण कागजी कार्रवाई में समय अधिक लगता था। उसमे महीनों का समय लग जाता था लेकिन अब सिस्टम ऑनलाइन होने से विभाग के काम में तेजी होगी। इससे उपभोक्ताओं के लिए भी आसानी होगी। इसके अलावा पारदर्शिता भी बनेगी।

जी दरअसल राजनीर पोर्टल की शुरूआत राजधानी जयपुर से की गई है। वहीं इससे पहले मालवीय नगर अैर विघाधर नगर में ऑनलाइन आवेदन के लिए टेस्टिंग की गई थी। बताया जा रहा है पहले तो इस पोर्टल को जयपुर के उपभोक्ताओं के शहरी उपभोक्ताओं के लिए खोला गया है लेकिन उसके बाद में इसे पूरे राजस्थान में लागू कर दिया जाएगा।

जयपुर नगर निगम चुनाव: हैरिटेज व ग्रेटर दोनों के लिए नियुक्त हुए 25 RO-ARO

राजस्थान हाईकोर्ट ने निजी स्कूलों की तरफ से फीस वसूली पर लिया यह निर्णय

चीन ने राज्यों में चल रहे वीपी अभियान के कवरेज पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -